सुर्खियों में रहने वाली एक्ट्रेस और मॉडल उर्फी जावेद के खिलाफ भोपाल की एक लड़की ने मोर्चा खोल दिया है। वह अकेली सड़क पर उतर आई है। हाथों में तख्तियां लेकर खड़े होकर कभी रेलवे स्टेशनों पर तो कभी मुख्य चौराहों और जगहों पर अश्लीलता मुक्त भारत की मांग उठा रहे हैं.

लड़की का नाम देववानी प्रियंका राजपूत है। गुरुवार को वह करीब दो घंटे तक धूप में भाजपा कार्यालय के सामने सड़क पर खड़ी रही। इस दौरान वहां से गुजर रहे वाहन चालकों व राहगीरों का ध्यान उनकी ओर खिंच गया।

Join DV News Live on Telegram

प्रियंका राजपूत भोपाल में थैलेसीमिया से पीड़ित बच्चों के लिए काम करती हैं। दैनिक भास्कर ने प्रियंका से बात की। उनका कहना है कि उन्होंने उर्फी जावेद का वीडियो देखा था। इसमें उन्होंने बहुत कम कपड़े पहने थे। इसका बच्चों पर क्या प्रभाव पड़ेगा? यह बड़ी गंदी बातें हैं। हम भारत के विश्वगुरु होने की बात करते हैं। इससे देश की क्या छवि बनेगी? मैं कहता हूं कि उर्फी जावेद लड़कियों के नाम पर कलंक है। ऐसे तमाम रील और वीडियो जो सामने आते हैं, उन्हें आप क्या संदेश देना चाहते हैं?

प्रियंका ने बताया कि उन्होंने चार दिन पहले इस अभियान की शुरुआत की थी। इस दौरान 1100 क्वार्टर, 10 नंबर, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन पर अभियान चलाया गया. जो लोग सोचते हैं कि एक अकेला व्यक्ति कुछ नहीं कर सकता, मैं उन्हें संदेश देना चाहता हूं कि एक अकेला व्यक्ति बहुत कुछ कर सकता है। अगर आप बदलाव लाना चाहते हैं तो आपको अकेले खड़ा होना होगा। भाजपा कार्यालय के सामने खड़े होने का कारण पूछने पर प्रियंका ने कहा- मैं खुद भाजपा कार्यालय जा सकती हूं, लेकिन मैं वहीं से फोन करना चाहती हूं। मेरी बात सुनकर मेरी मांगों पर जल्द अमल किया जाए।

प्रियंका ने कहा, इससे अच्छा है कि आप भारतीय संस्कृति, सभ्यता, संस्कृति, हमारे इतिहास पर वीडियो बनाएं। इसका पूरे विश्व में प्रचार-प्रसार होना चाहिए। इन पर वीडियो बनाकर वायरल करें तो हमारे देश की एक अलग छवि बनेगी। अगर हमें भारत की एक अलग छवि बनानी है तो ये सब बंद होना चाहिए. इसके अलावा खेल सट्टेबाजी, वीडियो, विज्ञापनों पर भी रोक लगाई जाए। ये देश के लिए बहुत बड़ा खतरा हैं।

उर्फी जावेद टीवी एक्ट्रेस हैं। उन्होंने टीवी सीरियल ‘भैया की दुल्हनिया’ में अनी, ‘मेरी दुर्गा’ में आरती, ‘बेपनाह’ में बेला का किरदार निभाया है। इतना ही नहीं, उन्होंने ये रिश्ता क्या कहलाता है में कामिनी जोशी और कसौटी जिंदगी की में तनीषा चक्रवर्ती की भूमिका भी निभाई है। इसके अलावा वह बिग बॉस ओटीटी में भी नजर आ चुकी हैं। शो में भी वह अपने आउटफिट को लेकर चर्चा में बनी रहती हैं।