भाजपा के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने यह कहकर एक नया विवाद खड़ा कर दिया है कि लड़कियां – जो “खराब कपड़े पहने हैं” शूर्पणखा की तरह दिखती हैं – हिंदू महाकाव्य रामायण की एक राक्षसी। मध्य प्रदेश के इंदौर में हनुमान और महावीर जयंती के अवसर पर आयोजित एक धार्मिक समारोह में की गई उनकी टिप्पणी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

Join DV News Live on Telegram

वरिष्ठ नेता ने युवतियों पर नाराजगी व्यक्त की – आमतौर पर ड्रग्स के प्रभाव में – रात में अपने घर छोड़ने पर। उन्होंने कहा कि उन्हें थप्पड़ मारने का मन कर रहा है। भाजपा ने कहा, “जब मैं रात में घर के लिए निकलता हूं, तो मैं शिक्षित युवाओं और बच्चों को नशे की हालत में देखता हूं…मेरा मन करता है कि (कार से) नीचे उतर जाऊं और उन्हें शांत करने के लिए पांच से सात बार थप्पड़ मारूं।” नेता ने कहा।

उन्होंने कहा, “जब मैं रात में बाहर जाता हूं और युवती को नशे में देखता हूं, तो उन्हें शांत करने के लिए उन्हें पांच-सात थप्पड़ मारने का मन करता है। मैं भगवान की कसम खाता हूं।”

“और लड़कियां ऐसे गंदे कपड़े पहनती हैं… हम महिलाओं को देवी मानते हैं… उनमें इसका कोई निशान नहीं है। वे शूर्पणखा जैसी दिखती हैं। भगवान ने तुम्हें अच्छा शरीर दिया है, अच्छे कपड़े पहनो। कृपया अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा दें।” , मैं बहुत चिंतित हूं,” उन्होंने कहा।

विजयवर्गीय की टिप्पणी ने विपक्ष और सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं से भारी प्रतिक्रिया व्यक्त की – कांग्रेस नेता शमा मोहम्मद ने टिप्पणी पर अपनी चुप्पी को लेकर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर निशाना साधा। स्मृति ईरानी अब कहां हैं? क्या वह इस घृणित बयान की निंदा करती है? या फिर वह राहुल गांधी पर हमला करने के लिए केवल अपनी आवाज ढूंढती हैं”, उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए लिखा।

कांग्रेस प्रवक्ता संगीता शर्मा ने कहा, “बीजेपी नेता बार-बार महिलाओं को अपमानित करते हैं। यह उनकी सोच और उनके रवैये को दर्शाता है। बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय जी महिलाओं को शूर्पणखा कहना और उनके पहनावे पर आपत्तिजनक टिप्पणी करना स्वतंत्र भारत में उचित है। बीजेपी माफी मांगें!