UP Nikay Chunav 2023: नगर निगम चुनाव को लेकर बसपा प्रमुख मायावती ने आज राजधानी लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. माफिया अतीक अहमद के परिवार को प्रयागराज से मेयर का टिकट देने की अटकलों पर विराम लगाते हुए मायावती ने कहा कि बसपा अतीक अहमद के परिवार के किसी भी सदस्य को टिकट नहीं देगी. नगर निगम चुनाव को लेकर मायावती ने कहा कि चुनाव ईवीएम से नहीं बल्कि बैलेट पेपर से कराए जाएं. बसपा ने नगर निकाय चुनाव का स्वागत किया है।

प्रयागराज मेयर के टिकट पर मायावती ने कहा कि मीडिया के माध्यम से उमेश पाल हत्याकांड में जो तथ्य सामने आए हैं, उससे अब स्थिति बदल गई है. बसपा न तो अतीक की पत्नी को टिकट देगी और न ही उनके परिवार के किसी सदस्य को। पुलिस पूछताछ में जो तथ्य सामने आएंगे उसके बाद अगर कुछ सामने आता है तो बसपा इस हत्याकांड पर बड़ा फैसला लेगी. अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन की गिरफ्तारी के बाद जो तथ्य सामने आएंगे उन पर भी हम कार्रवाई करेंगे.

Join DV News Live on Telegram

मायावती ने कहा कि बसपा द्वारा अतीक अहमद के परिवार के सदस्य को टिकट देने की अटकलों पर विराम लगना चाहिए. बसपा प्रयागराज से नया प्रत्याशी उतारेगी। इसकी घोषणा जल्द की जाएगी। मायावती ने कहा कि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) नगर निकाय चुनाव की घोषणा का स्वागत करती है. हमारी सरकार और संबंधित अधिकारियों से अपील है कि ईवीएम से चुनाव कराने के बजाय बैलेट पेपर से चुनाव कराया जाए.

मायावती ने कहा कि बसपा इस चुनाव को पूरी तैयारी और दमखम के साथ लड़ेगी. यूपी सरकार और नगर निगम के अधिकारी इस चुनावी मेले का आयोजन करें। किसी तरह की हेराफेरी नहीं होनी चाहिए। मायावती ने कहा कि हम इस चुनाव में सभी वर्गों को शामिल करेंगे, सबको हिस्सा देंगे. चुनाव में एससी-एसटी और महिलाओं को दिए गए आरक्षण से कई लोग सहमत नहीं हैं, क्योंकि नियमों का पालन नहीं किया गया है.

मायावती ने कहा कि इससे साबित होता है कि इसका फायदा सत्ताधारी दल को मिलेगा. मायावती ने कहा कि लोगों को जागरूक जनप्रतिनिधि चुनने की जरूरत है. अब बीजेपी और आरएसएस पसमांदा मुस्लिम के नाम का इस्तेमाल कर रहे हैं. मुसलमान तो मुसलमान होता है। पसमांदा के नाम पर मुसलमानों को बांटा जा रहा है। मायावती ने कहा कि बीजेपी, एसपी और कांग्रेस की वजह से ही दलित आदिवासी और अति पिछड़े हैं. यह कई कारणों से बहुत पिछड़ा हुआ है।