एक व्यापक साक्षात्कार में, ट्विटर के सीईओ एलोन मस्क ने बीबीसी पर कोविड टीकों के दुष्प्रभावों को कवर करने का आरोप लगाते हुए कहा कि मीडिया संगठन के दोहरे मापदंड थे।

“क्या BBC मास्किंग और टीकाकरण के दुष्प्रभावों के बारे में गलत सूचना के लिए खुद को ज़िम्मेदार ठहराता है। और उस पर बिल्कुल भी रिपोर्ट नहीं कर रहे हैं और इस तथ्य के बारे में क्या है कि संपादकीय नीति को बदलने के लिए बीबीसी पर ब्रिटिश सरकार द्वारा दबाव डाला गया था?”, एलोन मस्क ने ट्विटर पर गलत सूचना के बारे में पूछे जाने पर कहा।

Join DV News Live on Telegram

ट्विटर के सैन फ्रांसिस्को कार्यालयों में आश्चर्यजनक साक्षात्कार के दौरान, एलोन मस्क ने पत्रकार पर झूठ बोलने का आरोप लगाया, जब उन्होंने दावा किया कि ट्विटर पर अभद्र भाषा में वृद्धि हुई है।

“मैं कहता हूं सर कि आप नहीं जानते कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं … क्योंकि आप मुझे घृणित सामग्री का एक भी उदाहरण नहीं दे सकते, एक ट्वीट भी नहीं। आपने दावा किया कि घृणास्पद सामग्री अधिक है। यह झूठ है, आपने अभी झूठ बोला है,” एलोन मस्क ने कहा।

पत्रकार- जेम्स क्लेटन- ने एक संगठन का हवाला देकर अपने दावे का बचाव किया जिसने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर घृणित पोस्टों में वृद्धि के बारे में चेतावनी दी थी।

लेकिन एलोन मस्क ने जोर देकर कहा कि अभद्र भाषा गिर गई है, “लोग हर तरह की बकवास कहेंगे।” बीबीसी के “सरकार द्वारा वित्तपोषित मीडिया” ट्विटर लेबल पर, एलोन मस्क ने कहा, “हम चाहते हैं कि यह यथासंभव सत्य और सटीक हो – हम लेबल को समायोजित कर रहे हैं। मुझे पता है कि बीबीसी राज्य से संबद्ध मीडिया का ठप्पा लगने से रोमांचित नहीं था।