प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को यूके के पीएम ऋषि से बात की। उन्होंने सुनक से भारत विरोधी तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। इसके साथ ही पीएम ने विजय माल्या, ब्रिटेन में शरण लेने वाले नीरव मोदी का मुद्दा भी उठाया. उन्होंने ब्रिटिश सरकार से इन सभी के प्रत्यर्पण स्लॉट को अपडेट करने की मांग की।

Join DV News Live on Telegram

वहीं, मोदी ने सितंबर में होने वाली जी-20 समिट के लिए न्योता दिया। सुनक ने जी-20 में भारत की अध्यक्षता के लिए ब्रिटेन के समर्थन को भी दोहराया।

पीएम ने कहा- भारत विरोधी गतिविधियों पर कड़ी कार्रवाई करें
पीएम मोदी ने कहा कि इस बार ब्रिटेन में कुछ भारत विरोधी तत्व खुलेआम कानून अपने हाथ में ले रहे हैं, जो खतरनाक है. ऐसे अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। जवाब में यह टूट गया कि ब्रिटेन में भारत के दूतावासों की सुरक्षा में कोई चूक नहीं होगी। उन्होंने आगे कहा कि लंदन में भारतीय उच्चायोग पर हमले को कभी भी स्वीकार नहीं किया जा सकता है।

पीएम मोदी ने भारत में डुबकी लगाई और ब्रिटेन की आर्थिक नाकेबंदी पर भी चर्चा की. दोनों ने इंडिया-यूके रोड 2030 पर लंबी चर्चा की। इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि कुछ लोग भारत के आधिकारिक हैशटैग की लूट कर ब्रिटेन में छिप गए हैं। ऐसे अपराधियों को जल्द से जल्द प्रत्यर्पित किया जाना चाहिए ताकि उन्हें भारत के कानून के अनुसार दंडित किया जा सके।