बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को कहा कि अरविंद केजरीवाल एक सम्मानित व्यक्ति हैं और उन्होंने दिल्ली में बहुत काम किया है। केजरीवाल के खिलाफ शुरू की गई सभी कार्रवाइयों का उचित समय पर जवाब देंगे, नीतीश कुमार ने हाल ही में नई दिल्ली में केजरीवाल के आवास पर मुलाकात की थी। नीतीश कुमार ने 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा के खिलाफ विपक्षी एकता की वकालत करते हुए कहा, “लोग जानते हैं कि उनके (केजरीवाल) खिलाफ क्या हो रहा है।” एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि समन मिलने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कल केजरीवाल से बात की।

Join DV News Live on Telegram

यही कारण है कि हम भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के खिलाफ देश में अधिक से अधिक दलों को एकजुट करने का प्रयास कर रहे हैं। हम सभी प्रयास करेंगे और एकजुट होकर काम करेंगे, ”नीतीश कुमार ने पीटीआई के हवाले से कहा।

केजरीवाल को सीबीआई ने दिल्ली शराब नीति मामले में गवाह के तौर पर बुलाया है, जिसमें दिल्ली के पूर्व मंत्री सिसोदिया फरवरी से जेल में हैं।

केजरीवाल ने कहा कि वह सम्मन का पालन करेंगे और पूर्वाह्न 11 बजे दिए गए समय पर सीबीआई कार्यालय जाएंगे। केजरीवाल ने कहा, “अगर बीजेपी ने सीबीआई को मुझे गिरफ्तार करने का आदेश दिया है, तो निश्चित रूप से वे उनके निर्देशों का पालन करेंगे।” उन्होंने कहा कि उन्हें पता था कि वह अगले लक्ष्य होंगे क्योंकि उन्होंने हाल ही में दिल्ली विधानसभा में पीएम मोदी के खिलाफ बात की थी।

केंद्रीय एजेंसियों पर अदालतों में झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए केजरीवाल ने कहा कि झूठी गवाही देने और अदालतों में झूठे सबूत पेश करने के लिए सीबीआई और ईडी अधिकारियों के खिलाफ उपयुक्त मामले दायर किए जाएंगे।

“अगर केजरीवाल भ्रष्ट हैं, तो दुनिया में कोई भी ईमानदार नहीं है। मुद्दा भ्रष्टाचार नहीं है, आबकारी नीति नहीं है … अगर मैं दावा करता हूं कि मैंने 17 सितंबर को शाम 7 बजे नरेंद्र मोदी जी को 1,000 करोड़ रुपये दिए, तो क्या आप उन्हें गिरफ्तार करेंगे?” सबूत क्या है? कोई भी इस तरह के दावे कर सकता है, “केजरीवाल ने कहा।