Corona Case India: देश में कोरोना वायरस का संक्रमण एक बार फिर भयावह रूप लेता जा रहा है. पिछले 24 घंटे में 27 कोरोना मरीजों की मौत दर्ज की गई है. अकेले गुजरात में 6 लोगों की मौत हुई है। संक्रमण की दैनिक-साप्ताहिक रुग्णता दर भी लगातार बढ़ रही है। पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 9,111 मामले खतरे में दर्ज किए गए हैं, जबकि 6,313 मरीज ठीक भी हुए हैं.

Join DV News Live on Telegram

देश में कोरोना के मामले बढ़ने के साथ ही संक्रमितों की संख्या बढ़कर 60,313 हो गई है। यह कुल पंजीकृत मामलों का 0.13 प्रतिशत है। दैनिक अधिसूचना दर 8.4 प्रतिशत तक पहुंच गई है। जबकि साप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट 4.94 प्रतिशत है। सिकुड़न के एक प्रोफेसर ने कहा है कि अगर यही स्थिति रही तो आने वाले सप्ताह में रोजाना संक्रमण के 50-60 हजार मामले सामने आ सकते हैं.

हालांकि स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया अपील कर रहे हैं कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए बोझ उठाने की जरूरत है. इसमें चिंता की कोई बात नहीं है। देश में XBB.1.16 वेरिएंट के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इसी तरह देश में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के मुताबिक कहा गया है कि अगले 10-12 दिनों में संक्रमण के मामले और बढ़ेंगे.

एनडीटीवी ने स्रोत तोड़ दिया और बताया कि संक्रमण अभी भी स्थानिक चरण में है। Andy Stejmik का मतलब है कि संक्रमण ज्यादा नहीं फैल रहा है और कुछ जगहों तक ही सीमित है. यदि संक्रमण एक बड़े क्षेत्र को कवर करता है, तो इसे महामारी कहा जाता है। आने वाले दिनों में संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ सकते हैं, लेकिन अस्पताल में मरीजों के बारे में कुछ ही जानकारी सामने आई है।

कोरोना टेस्टिंग दो, एक लाख से ज्यादा टेस्ट करो
स्वास्थ्य मंत्री ने एक बार फिर कोरोना से लड़ाई में टेस्टिंग और ट्रेसिंग के फॉर्मूले पर काम करने का दावा किया है. एक दिन में टेस्ट का आंकड़ा एक लाख के पार हो गया है। 24 घंटों में 108,436 प्राधिकरणों का परीक्षण किया गया है। इसके साथ ही अब तक 92.41 करोड़ टेस्ट किए जा चुके हैं। देश में कोरोना पीड़ितों के ठीक होने की दर 98.68 प्रतिशत है। कोरोना का सर्टिफिकेट मिलने के बाद अब तक 4,42,35,772 मरीज ठीक हो चुके हैं.