उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव को लेकर गहमागहमी का माहौल है। चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों के बीच बड़ा टिकट पाने को लेकर कड़ा मुकाबला है। इसी बीच टिकट नहीं मिलने से कुछ अभ्यर्थी बेहद नाराज हो गए और घातक कदम उठा लिया। शामली और अमरोहा में मौस से भाजपा के दो नेताओं ने टिकट नहीं मिलने पर जहर खा लिया, जिससे एक की मौत हो गई.

Join DV News Live on Telegram

शामली के कांधला थाना क्षेत्र के कांधला कस्बे में एक व्यक्ति पार्षद पद के लिए भाजपा से टिकट मांग रहा था. लेकिन, पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया। इसके बाद उसने जहर खा लिया। हालत बिगड़ने पर आनन-फानन में उन्हें मेरठ के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। जंजीर का नाम दीपक सैनी है।

उधर, दीपक की मौत से मोहल्ले में सन्नाटा पसर गया। अजनबी के परिजन सदमे में हैं। उनका रो-रो कर बुरा हाल है। ब्राजील की मां ने बताया कि इस बार दीपक चुनाव लड़ना चाहते थे. लेकिन, भाजपा नेताओं ने इसमें धांधली की। वहीं, स्थानीय लोगों को यकीन ही नहीं हो रहा है कि दीपक अब इस दुनिया में नहीं है. जंजीर दीपक सैनी वार्ड नंबर 3 नगर पंचायत कांधला के सदस्य रह चुके हैं। अजनबी की मां ने भाजपा के नगर पंचायत और कांधला के फंड नरेश सैनी पर गंभीर आरोप लगाया है. आरोप है कि बीजेपी के वित्त मंत्री नरेश ने अपने साथियों से खराब संबंधों के चलते अपने बेटे का टिकट कटवा दिया.

किन्नर की मां ने लगाए गंभीर आरोप
जबकि, दूसरी घटना अमरोहा की है। बीजेपी नेता मुकेश सक्सेना मोहल्ला बाजार चौब वार्ड नंबर 27 से टिकट मांग रहे थे. दावा किया जा रहा है कि पार्टी ने उम्मीदवारों की सूची में उनका नाम शामिल किया था. लेकिन, पार्टी ने मुकेश सक्सेना को टिकट नहीं दिया। इसके बाद आहत होकर उसने जहर खाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया।

बताया जा रहा है कि मुकेश सक्सेना पिछले 12 साल से अमरोहा नगर से बीजेपी के महासचिव हैं. घटना नगर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला बाजार चौब की है। पहले चरण के नामांकन का आज आखिरी दिन है। जबकि दूसरे चरण के लिए आज से फॉर्म भरना शुरू कर दूंगा। दोनों चरणों की मतगणना 13 मई को होगी। बड़ी संख्या में नामांकित लोगों को पुलिस बल में फिर से शामिल किया गया है।