मुंबई: महाराष्ट्र की राजनीति में भूकंप पार्ट 2 आने वाला है. अजीत पारा एनसीपी के 53 समर्थकों में से 40 भाजपा में शामिल हो सकते हैं। अगर सुप्रीम कोर्ट एकनाथ शिंदे समेत बीजेपी के 16 जीवी को अयोग्य करार देता है तो सरकार गिरने से पहले ही अजीत की पोल अपने समर्थकों की सूची लेकर राज्यपाल के पास पहुंच जाएगी. ‘द न्यू इंडियन एक्सप्रेस’ में छपी इस खबर ने तहलका मचा दिया है।

लेकिन खुद अजित पवार ने हमारे सहयोगी न्यूज चैनल टीवी9 मराठी से बात करते हुए सफाई दी कि अभी सिर्फ नई राजनीतिक हस्तियों की ही बात हो रही है. इसमें कोई तथ्य नहीं है। मैं आधारहीन बातों का उत्तर देने के लिए बाध्य नहीं हूं। वे आज (18 अप्रैल, मंगलवार) विधान भवन में जागते हैं। लेकिन अजीत के विधायक अन्ना बंसोड़े शेखर निकम से अब तक टेलीफोन पर हुई बातचीत में टीवी9 मराठी से बातचीत में साफ है कि अगर अजित पवार ऐसा फैसला लेते हैं तो वह पार्टी छोड़ने को तैयार हैं.

Join DV News Live on Telegram

अजित पवार के समर्थक धनंजय मुंडे ने गलत कहा कि उनसे संपर्क नहीं हो सका
इस बीच अजित पवार के कट्टर समर्थक माने जाने वाले धनंजय मुंडे ने उनसे संपर्क नहीं होने की खबरों का खंडन किया है. उनके अलावा देवेंद्र भुयार के भी नहीं पहुंचने की खबर आई थी. मुंडे के दोनों फोन नंबर नहीं लग रहे थे। लेकिन अब धनंजय मुंडे ने कहा कि यह खबर गलत है. इसी बीच आज धनंजय मुंडे अजित पवार से मिलने पहुंचे. विधायक निकम और धर्मराव बाबा आत्राम अजीत पवार से मिलने जा रहे हैं. इस बीच खबर यह भी आई कि अजित पवार आज शाम एनसीपी की इफ्तार पार्टी में शामिल होंगे.

इस बीच कयासों से यह भी खबर आ रही है कि ट्विटर ठाकरे ने कांग्रेस के एक बेहद बड़े नेता से निजी बातचीत में कहा है कि बीजेपी से लड़ने के बाद वह अकेलापन महसूस कर रहे हैं. उद्धव ठाकरे के इस बयान की चर्चा हो रही है.

अजित पवार से अच्छी बातचीत या शरद पवार से विवाद की शुरुआत? पता नहीं – शिंदे गुट
बीजेपी विधायक और शिंदे गुट के कृषि मंत्री अब्दुल सत्तार ने इस मुद्दे पर कहा कि अगर अजित पवार हमारे साथ आते हैं तो उनका स्वागत होगा. आज बारिश की कोई गारंटी नहीं है, वैसे ही राजनीति की भी कोई गारंटी नहीं है। इसलिए मैं इस खबर का खंडन नहीं कर रहा हूं लेकिन इस पर टिप्पणी करना तब तक मुश्किल है जब तक यह पता नहीं चल जाता कि अजीत पारा और शिर की हिचकिचाहट अच्छी बातचीत है या तर्क? यह उस पार्टी का आंतरिक मामला है।

अजीत करार अभी भी सर एकनाथ शिंदे – शिंदे ग्रुप होंगे
एक अन्य विधायक गुलाब राव पाटिल ने कहा कि यह सच है कि अजित पवार अभी एनसीपी में खुश नहीं हैं. ऐसे में अगर वह यह फैसला लेते हैं तो कोई हैरानी की बात नहीं होगी। शिंदे के बीजेपी विधायक संजय गायकवाड़ ने कहा कि अगर अजित पवार भी बीजेपी में शामिल हो जाते हैं तो एकनाथ शिंदे ही रहेंगे.

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने इस मुद्दे पर कहा है कि हमारी पार्टी में भर्ती मेला शुरू हो गया है. इसका जवाब देते हुए संजय राउत ने कहा कि जिम्मेदार मजदूरों की भर्ती का समय शुरू हो गया है तो चलिए शुरू करते हैं. अखबार में छपी खबर में कोई तथ्य नहीं है। यह एक अफवाह है। अघाड़ी गठबंधन मजबूत है और मजबूत रहेगा। संजय राउत ने कहा कि अगर अजित दादा का कोई कार्यक्रम रद्द होता है तो इसे गंभीरता से लेने की बात नहीं है. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद आप महाराष्ट्र में बदलाव कर सकते हैं। 16 पक्षपात सिद्ध होगा। महाराष्ट्र में यह बड़ी खबर है।