कांग्रेस विधानसभा चुनाव की जंग तेज हो गई है। लगभग सभी पार्टियों की ओर से आपके उम्मीदवारों के नामों की घोषणा भी हो चुकी है और सहयोगी दल भी नामांकन दाखिल कर रहे हैं. इस बीच कांग्रेस पार्टी ने अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में केंद्र और राज्य के नेताओं को शामिल किया गया है, जिसमें 40 लोग शामिल हैं. लिस्ट में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम सबसे पहले है।

Join DV News Live on Telegram

आज सांसद के जाने के बाद इस लिस्ट में राहुल गांधी को भी जगह मिली है. हालांकि इस लिस्ट में कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी शामिल किया गया है, लेकिन उनके लिए सक्रिय चुनाव प्रचार में हिस्सा लेना मुश्किल है. क्योंकि पिछले कई दिनों से उनकी तबीयत खसरा बताई जा रही है। इस लिस्ट में फकीर गांधी को भी जगह दी गई है। लेकिन इस लिस्ट में सचिन पायलट को बाहर का रास्ता दिखाया गया है. राजस्थान में हुई घटना के बाद पार्टी आलाकमान का यह फैसला कई संकेत दे रहा है।

पार्टी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए अपने स्टार प्रचारकों की सूची में राज्य कांग्रेस अध्यक्ष डीके को शामिल किया है। शिवकुमार, मध्य प्रदेश के पूर्व सिद्धारमैया, केसी वेणुगोपाल, राज्य चुनाव प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला, जयराम रमेश, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के भोपाल बघेल, केरल के सांसद शशि थरूर, राज बब्बर, कन्हैया कुमार और 40 अन्य नेताओं को जगह दी गई है।