मुंबई: महाराष्ट्र में विपक्ष के नेता अजीत पवार ने शुक्रवार को जनसंख्या वृद्धि पर एक सवाल का जवाब दिया और कहा कि “बच्चे अल्लाह या भगवान का नहीं, बल्कि माता-पिता का उपहार हैं”। कहा कि वह शत प्रतिशत मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं। पिछले कुछ दिनों से अजित पवार लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं. भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की अफवाहों पर विराम लगाने के बाद उन्होंने एक बार फिर अपने ताजा बयान से हलचल मचा दी है।

Join DV News Live on Telegram

जब अजीत पवार से पूछा गया कि क्या एनसीपी 2024 में मुख्यमंत्री पद के लिए दावा पेश करेगी, तो अजीत पवार ने कहा कि वह अभी भी 2024 में मुख्यमंत्री बनने के लिए तैयार क्यों हैं। यह माता-पिता की देन है, अल्लाह या भगवान की नहीं। आने वाली पीढ़ी के लिए जनसंख्या नियंत्रण जैसे कड़े फैसले लेने की जरूरत है। आपको बता दें कि जनसंख्या नियंत्रण को लेकर बीजेपी के कई नेता भी ऐसी ही मांग उठा चुके हैं.

पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि 2014 और 2019 में बीजेपी पूरे देश में पहुंच गई. उन्होंने कहा, ‘अटल जी, जो आडवाणी नहीं कर सके, उन्होंने 1984 के बाद पूर्ण बहुमत से पहली सरकार बनाई. यह उनका करिश्मा है। उन्होंने पहले एक बयान में कहा था कि उन्हें व्यक्तिगत रूप से ईवीएम पर पूरा भरोसा है और ईवीएम से छेड़छाड़ संभव नहीं है. पवार ने कहा था, ‘कुछ लोग चुनाव हार जाते हैं लेकिन इसे स्वीकार नहीं करते। ऐसे लोग ईवीएम पर आरोप लगाने लगते हैं।