उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में मौसम खराब है। खराब मौसम के चलते केदारनाथ धाम यात्रा के रजिस्ट्रेशन पर भी मांग की गई है. नामांकन के चलते यहां जाने वाले तीर्थयात्रियों का रजिस्ट्रेशन बंद कर दिया गया है। अभी 30 अप्रैल तक रजिस्ट्रेशन बंद कर दिए गए हैं। झटके जिले के एसएसपी दिलीप सिंह कुंवर ने तीर्थयात्रियों से ऋषिकेश में पंजीकरण केंद्र पर संयम बरतने की अपील की. साथ ही यात्रा के दौरान पुलिस का सहयोग करने को कहा। एसपी यातायात व्यवस्था का अवलोकन कर लौटे।

Join DV News Live on Telegram

वहीं आपको बता दें कि कल पूरे विधि-विधान के साथ केदारनाथ धाम के कपाट खुलने वाले हैं। इस अवसर पर अंतिम तैयारियां की जा रही हैं। मंदिर को सजाने में 20 क्विंटल फूलों का इस्तेमाल हुआ है। रविवार को SSP दिलीप सिंह कुंवर ऋषिकेश पहुंचे। सबसे पहले उन्होंने यात्रा ट्रांजिट कैंपस का निरीक्षण किया। मौके पर एसएसपी ने चारधाम यात्रा पर जाने वाले यात्रियों के साथ बातचीत की। उनको भारी बर्फबारी की वजह से केदारनाथ धाम के बंद किए गए रजिस्ट्रेशन के बारे में जानकारी देकर जागरूक किया। उन्होंने बताया कि भारी बर्फबारी की वजह से फिलहाल रजिस्ट्रेशन बंद किए गए हैं जो व्यवस्था बनते ही खोल दिए जाएंगे।

एसएसपी ने कहा कि सड़कें संकरी हैं, ट्रैफिक बहुत ज्यादा है इसलिए पुलिस की तत्परता से ही ट्रैफिक को नियंत्रित किया जा सकता है। किसी भी प्रकार की लापरवाही ना की जाए। उन्होंने बताया कि चारधाम यात्रा का प्रवेश द्वार होने की वजह से वह लगातार तमाम व्यवस्थाओं की मॉनिटरिंग खुद कर रहे हैं। लगातार अधिकारियों से फीडबैक भी लेने में लगे हुए हैं। ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर वह बार-बार ऋषिकेश का दौरा कर रहे हैं।