‘वारिस पंजाब दे’ संगठन के खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर डिब्रूगढ़ जेल भेज दिया है. इस संबंध में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय आयुक्त और दिल्ली के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा कि सरकार पंजाब में शांति और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है. इसके लिए पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार भी उचित फैसला लेगी। उनकी यह टिप्पणी पंजाब पुलिस द्वारा रविवार को मोगा के रोडे गांव से अलगाववादी अमृतपाल सिंह को गिरफ्तार किए जाने के बाद आई है। अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी के साथ ही एक महीने से खालिस्तानी समर्थक की तलाश खत्म हो गई है.

Join DV News Live on Telegram

केजरीवाल ने अमृतपाल की गिरफ्तारी के बाद एक ट्वीट कर लिखा- हम पंजाब में शांति और सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम इसके लिए कड़े फैसले लेने को भी तैयार हैं। उन्होंने परिपक्वता और साहस के साथ ‘‘मिशन’’ को पूरा करने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की सराहना की और राज्य के लोगों को शांति बनाए रखने तथा सरकार का समर्थन करने के लिए धन्यवाद दिया। केजरीवाल ने अपने ट्वीट में कहा मुख्यमंत्री भगवंत मान साहेब ने परिपक्वता और साहस के साथ इस मिशन को पूरा किया। पंजाब पुलिस ने बिना किसी खून-खराबे और गोलीबारी के सफलता हासिल की।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस अवधि के दौरान शांति बनाए रखने और पंजाब सरकार का समर्थन करने के लिए जनता का बहुत-बहुत धन्यवाद। बता दें कि अजनाला थाने पर हमला करने के बाद से ही अमृतपाल सिंह पुलिस और एजेंसियों की रडार पर था। अमृतपाल और उसके संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के सदस्यों के खिलाफ अमृतपाल और उसके सहयोगियों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई शुरू की। पंजाब पुलिस ने उनके खिलाफ कड़ा राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) लागू किया। बता दें कि अमृतपाल के खिलाफ वैमनस्य फैलाने, हत्या के प्रयास, पुलिसकर्मियों पर हमला और लोकसेवकों को कर्तव्य निर्वहन से रोकने के आरोपों में अमृतपाल और उसके सहयोगियों की गिरफ्तारी की गई है।