सोशल मीडिया पर अतीक अहमद और उनके परिवार के नाम पर मुस्लिम युवकों को भड़काने की साजिश रची जा रही है. पता चला कि अतीक अहमद, अशरफ और असद की फोटो पर इमोशनल गाने दिखाने की कोशिश कर रहा था. ऐसे रीलों में युवाओं के बीच कई अलग-अलग अकाउंट सर्कुलेट हो रहे हैं। ऐसे खातों पर अब यूपी एसटीएफ और साइबर सेल की नजर है।

Join DV News Live on Telegram

अतीक, अशरफ और असद को लेकर ऐसी रील्स फैलाने वाले इन खातों के बारे में एसटीएफ इंस्टाग्राम और फेसबुक को जल्द नोटिस देकर इनकी डिटेल्स मांगेगी ताकि पता लग सके कि किस मंशा से ये अकाउंट्स लोगों को भड़काने की कोशिश कर रहे हैं। इतना ही नहीं ये भी सामने आया है कि पाकिस्तान से भी कुछ ऐसे सोशल मीडिया अकाउंट चलाए जा रहे हैं जिसमें असद और अतीक के लिए इमोशनल गाने लगाकर इन्हें शहीद दिखाया जा रहा है। इस तरह की वीडियो के जरिए युवाओं को भड़काया जा रहा है। जांच एजेंसी इन अकाउंट्स पर नजर बनाए हुए है।

अतीक और अशरफ की गोली मारकर हत्या
गौरतलब है कि गैंगस्टर से नेता बने माफिया व समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद अतीक अहमद (60) और उसके भाई अशरफ की 15 अप्रैल की रात को प्रयागराज में तीन हमलावरों ने उस समय गोली मारकर हत्या कर दी जब पुलिस दोनों का मेडिकल कराने के लिए एक मेडिकल कॉलेज लेकर जा रही थी। तीनों हमलावर मीडियाकर्मी बनकर आये थे और घटना के बाद पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया था। उत्तर प्रदेश सरकार ने इस मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय न्यायिक जांच आयोग का गठन किया है।