नर्मदापुरम जिले की सिवनी मालवा तहसील के भीमराव आंबेडकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को स्वास्थ्य सुविधाओं के क्षेत्र में मध्यप्रदेश में दूसरा स्थान मिला है। अस्पताल में डॉक्टर और नर्सिग स्टाफ की लापरवाही चौंकाने वाली है।

Join DV News Live on Telegram

मरीज के परिजनों ने आरोप लगाया कि मरीज को दस्त में एक्सपायरी बॉटल चढ़ा दी।यह मामला रविवार को सामने आया जहां दस्त से पीडित एक बालिका को स्टाफ नर्स ने एक्सपायरी डेट की ड्रीप लगा दी।परिजनों ने ड्रीप की डेट देखी और अस्पताल स्टाफ को बताया तो नर्स ने आनन-फानन में बाटल की डेट को खुरच दिया और बाटल निकाल कर फेंक दी। मरीज के परिजन रवि बाथव ने बताया कि मेरी बच्ची को दस्त हो रहे थे। सरकारी अस्पताल में इलाज के लिए लेकर आए थे, लेकिन यहां लापरवाही मरीज के साथ बरती जा रही है ।

उन्होंने बताया कि मेरी जैसे ही बाटल पर नजर गई, तो उस पर 11-2022 लिखा हुआ था, तब तक आधी से ज्यादा बाटल लग चुकी थी। हमने स्टाफ से एक्सपाईरी डेट की बाटल लगाए जाने की बात कही, तो नर्स ने बाटल पर लगे स्टीकर को हाथों से खुरच दिया और बोतल निकाल दी। मैंने नहीं देखता तो यही बोतल लगा दी जाती। मेरी बच्ची को कुछ हो जाता, तो इसका जिम्मेदार कौन होता।इस बारे में जब ड्यूटी डॉक्टर ऋषि साहू से चर्चा की तो उन्होंने बताया कि बच्ची को लूस मोशन की शिकायत थी ।

उसके बाद मैंने बोतल लगाने का कहा था। नर्स को समझ नहीं आया और उन्होंने बोतल लगा दी, जब परिजनों ने देखा तो बोतल निकाल दी है। जिन्होंने लगाई थी उनकी उम्र ज्यादा है। उन्हें शायद अच्छे से दिखता भी नहीं है, जिसके चलते ऐसा हुआ।