सीएम योगी का पुतला फूंक रहे थे शख्स

उत्तर प्रदेश के जौनपुर में सरकार विरोधी नारे लगाकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पुतला फूंकने वाले 6 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों के खिलाफ कई धाराओं में केस दर्ज करते हुए उन्हें जेल भेज दिया गया है. सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोग नहर में पानी न आने से नाराज थे. इसको लेकर स्थानीय लोग मछलीशहर के सांसद बीपी सरोज व सीएम योगी के खिलाफ नारेबाजी कर पुतला फूंका था.

वहीं, इस घटना को लेकर पुलिस ने बताया कि भारी संख्या में मौजूद लोगों के चलते क्षेत्र में अशांति और असुरक्षा का माहौल व्याप्त हो गया था. मामले को संज्ञान में लेते हुए पुलिस ने रात में ही दबिश देने शुरू कर दिया. शुक्रवार तक इन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस इस मामले में और भी लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है.

पुलिस ने इन लोगों को किया गिरफ्तार

बता दें कि मुख्यमंत्री का पुतला फूंककर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने वाले आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने केराकत कोतवाली में गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया था. शुक्रवार को पुलिस ने वांक्षित अभियुक्त नवीन सिंह, शिबू सिंह, अनिल सिंह, रमेश बनबासी, रामप्रवेश और जहांगीर को बराई गांव से गिरफ्तार करके न्यायालय के लिए चालान कर दिया है. वहीं, गिरफ्तार किए गए लोगों के परिजन पुलिस प्रशासन के खिलाफ अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं.

कोर्ट भेजा गया गिरफ्तार लोगों का चालान

वहीं, शनिवार को आरोपियों को गिरफ्तार करके न्यायालय में चालान भेजा गया है. पुलिस का कहना है कि इन लोगों की तलाश में पुलिस गुरुवार रात से ही कर रही थी. वहीं, अब गिरफ्तार कर न्यायालय में चालान भेजकर अब आगे की कार्रवाई की जा रही है. वहीं, दूसरी ओर विरोध प्रदर्शन को लेकर पुलिस द्वारा की गई गिरफ्तारी पर स्थानीय लोगों ने नाराजगी जाहिर की है.