चौथी बार BJP राष्ट्रीय महामंत्री बनने पर विजयवर्गीय का बयान आया सामने

इंदौर से भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और चौथी बार राष्ट्रीय महामंत्री बनाए गए कैलाश विजयवर्गीय शनिवार दोपहर कनकेश्वरी गार्डन में मीडिया से मिले। प्रेस कॉन्फ्रेंस में विजयवर्गीय ने रविवार 30 जुलाई को होने वाले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के कार्यक्रम की विस्तार से जानकारी दी। इसी बीच चौथी बार राष्ट्रीय महामंत्री के सवाल का उन्होंने बेहद हंसते हुए जवाब दिया।

वे बोले कि मैंने जब घोषणा सुनी तो नड्‌ढाजी को फोन किया। उनसे पूछा कि आपने तो मुझे चौथी बार महामंत्री बना दिया। इस पर वे मुझसे बोले कि हां यार, बनाना तो कुछ और चाहता था, पर अभी यह ठीक है।

उन्होंने यह भी कहा कि गृहमंत्री शाह के कार्यक्रम में शुद्ध रूप से कार्यकर्ता आएंगे जो पूरे संभाग के होंगे। इंदौर नगर और जिले से बूथ लेवल से लेकर पन्ना प्रमुख और टोली तक के लोग आएंगे जबकि संभाग से बूथ प्रमुख और उससे ऊपर के कार्यकर्ता, पदाधिकारियों को बुलाया है। कई लोग बोगस सर्वे चला रहे थे उन्हें कल पता चल जाएगा कि पूरी हवा बदल गई है।

बूथ सम्मेलन में शामिल होंगे 50 हजार कार्यकर्ता

विजयवर्गीय ने बताया कि शाह रविवार दोपहर कनकेश्वरी मैदान पर आयोजित बूथ कार्यकर्ता को संबोधित करेंगे। इस कार्यक्रम में 50 हजार कार्यकर्ता शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि इंदौर संभाग में नौ जिले हैं। इनमें कुल 188 मंडल और 1806 शक्ति केंद्र हैं। इंदौर संभाग में कुल बूथ की संख्या 10311 है। संभाग के हर बूथ पर अध्यक्ष और कार्य समिति बनाई है। इस लिहाज से संभाग से लगभग 15 हजार कार्यकर्ता आएंगे। इंदौर नगर और जिले में हमने पन्ना प्रमुख बनाए हैं। इनकी संख्या लगभग 35 हजार है। इस तरह भाजपा के इंदौर संभाग के विशुद्ध रूप से 50 हजार कार्यकर्ताओं का यह सम्मेलन है।