सीमा हैदर और सचिन मीणा के मामले पर CM योगी ने दी पहली प्रतिक्रिया

UP News: पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर और भारतीय युवक सचिन के मामले पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहली बार कोई प्रतिक्रिया दी है. इस दौरान उन्होंने भारतीय युवती अंजू के पाकिस्तान जाने के सवाल पर भी जवाब दिया है. एक इंटरव्यू में सीमा और सचिन के मामले पर सीएम योगी ने कहा कि सुरक्षा एजेंसियां इसे देख रही हैं. सुरक्षा एजेंसियों की रिपोर्ट के आधार पर विचार किया जायेगा, इसी तरह अंजू के मामले पर सीएम योगी ने कहा कि यह दो देशों से जुड़ा मामला है. सुरक्षा एजेंसियां अपना काम कर रही हैं.

इस मौके पर सीएम योगी से रिवर्स लव जिहाद को लेकर भी सवाल किया गया. रिवर्स लव जिहाद के साथ ही सीमा हैदर की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ सीएम योगी से वापस पाकिस्तान नहीं भेजे जाने के गुहार पर उन्होंने कहा कि सुरक्षा एजेंसियों की रिपोर्ट के आधार पर काम करेंगे. सीमा और सचिन का मामला सामने आने के बाद सुरक्षा एजेंसी को जांच सौंपी गई थी.

पबजी खेलने के दौरान हुई थी सीमा-सचिन की दोस्ती

गौरतलब है कि पाकिस्तान की रहने वाली सीमा हैदर की दोस्ती भारतीय युवक सचिन से पबजी खेलने के दौरान हुई थी. दोनों के बीच दोस्ती जल्द प्यार में बदल गई. प्रेमी के लिए सीमा पाकिस्तान से चार बच्चों को लेकर नेपाल के रास्ते अवैध रूप से भारत पहुंच गई. ग्रेटर नोएडा में रहने की जानकारी होने पर पुलिस ने सीमा, प्रेमी सचिन और उसके पिता को गिरफ्तार कर लिया था. वहीं तीन दिन जेल में बिताने के बाद सभी को कुछ शर्तों पर अदालत से जमानत मिल गई थी. फिलहाल सुरक्षा एजेंसियां इस मामले की जांच में जुटी हुई हैं.