पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की अगली कथा अब मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में होने जा रही है

इन दिनों हिंदुत्व और सनातन को लेकर अपने बेबाक बयानों से चर्चा में रहने वाले बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का अगला पड़ाव अब मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में होने जा रहा है. छिंदवाड़ा में वो 5 से 7 अगस्त के बीच कथा करेंगे. छिंदवाड़ा को कांग्रेस नेता और राज्य के पूर्व सीएम कमलनाथ का गढ़ कहा जाता है. उनके बेटे नकुलनाथ भी यहीं से सांसद हैं. कथा से पहले मंगलवार को खुद नकुलनाथ ने अपना एक वीडियो जारी कर लोगों को कथा में शामिल होने का आमंत्रण दिया है.

मध्य प्रदेश में साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं ऐसे में छिंदवाड़ा में धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा को लेकर राजनीतिक मायने भी निकाले जा रहे हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री किसी धर्म का विरोध तो नहीं करते हैं, लेकिन हिंदुत्व और सनातन को मजबूत करने की बात जरूर करते रहते हैं. यही वजह है कि बीजेपी के नेता उनकी कथा में पहुंचने से नहीं हिचकिचाते हैं.

दूसरी ओर मध्य प्रदेश में कमलनाथ भी सॉफ्ट हिंदुत्व को लेकर चलते हैं. जब वो राज्य के सीएम थे तो गौशालाओं को स्मार्ट बनाने के लिए योजना की शुरुआत की थी. इसके साथ-साथ गौशाला से जुड़े उत्पाद को देश ही नहीं बल्कि दुनिया में एक्सपोर्ट करने का प्लान भी बनाया था. तब माना गया था कि कमलनाथ की इस योजना के पीछे भी सॉफ्ट हिंदुत्व था. हालांकि, कुछ ही महीने में उनकी सरकार गिर गई और सत्ता में फिर से बीजेपी की वापसी हो गई और शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री बन गए.

धीरेंद्र शास्त्री के स्वागत में पहुंचे थे बीजेपी नेता

बता दें कि मई में धीरेंद्र शास्त्री बिहार की राजधानी पटना में कथा करने पहुंचे हुए थे. कथा करने के लिए जब वो पटना पहुंचे थे तो बीजेपी के कई सीनियर नेता अश्विनी चौबे, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, दिल्ली बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी उनके स्वागत के लिए पहुंचे हुए थे. हालांकि, कथा को लेकर काफी बवाल भी मचा था और भीषण गर्मी में भी हजारों की संख्या में लोग पटना पहुंच गए थे.