Nalheshwar Temple Video: हरियाणा के नूंह में सोमवार (31 जुलाई) को हुई हिंसा को लेकर पुलिस की धरपकड़ जारी है और आरोपियों को 2 दिनों की रिमांड पर भी लिया है. इस बीच घटना वाले दिन का एक नया वीडियो सामने आया है जिसमें गोलियां चलने की आवाज साफ सुनाई दे रही है और कुछ पुलिकर्मी गाड़ियों के पीछे छिपे हुए हैं.

वीडियो घटना की भयावह बयां करने वाला है. पहाड़ियों के बीच घिरे मंदिर पर पहाड़ियों के ऊपर से भीड़ ने फायरिंग की थी. आउटर कैंपस में मौजूद श्रद्धालुओं पर पहाड़ियों से फायरिंग की गई थी. सोमवार का दिन होने के चलते मंदिर में सैकड़ों भक्तों की भीड़ थी.

जिसे जहां जगह मिली, छिप गया

अचानक फायरिंग से कोहराम मच गया. जिसे जहां, जगह मिली वह छिपता नजर आया. यहां तक कि पुलिसवाले भी अपनी जान बचाकर छिपने को मजबूर हो गए. वीडियो में सुनाई दे रहा है कि किस तरह ताबड़तोड़ फायरिंग हो रही है. लोग गाड़ियों के नीचे, पीछे, मंदिर के अंदर और यहां जिसे आड़ मिली वह छिप गया. मंदिर परिसर के बाहर मौजूद लोग बस किसी तरह अपनी जान बचाने के लिए छिप रहे हैं.

31 जुलाई को नूंह में जलाभिषेक यात्रा नलहरेश्वर मंदिर से ही शुरू हुई थी. मंदिर से यात्रा 500 मीटर भी नहीं पहुंची थी कि इसी दौरान भीड़ पर फायरिंग शुरू कर दी गई. मंदिर के पुजारी की मानें तो दंगा भड़कने के बाद मंदिर में लगभग चार हजार लोग फंसे थे.

वीएचपी कराएगा केस दर्ज

वहीं, विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) प्रदेश भर में जिला स्तर पर हिंसा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराएगा. इसको लेकर परिषद शुक्रवार को सभी जिलों में प्रदर्शन कर संबंधित थानों में शिकायत देने की योजना बना रहा है. इसमें आरोपियों के नाम भी उजागर किए जाएंगे. परिषद की मुख्य मांग हत्या और हत्या के प्रयास समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराने की रहेगी.