Rahul Gandhi Attacks Narendra Modi: अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दूसरे दिन यानी बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने चर्चा में हिस्सा लिया. राहुल गांधी ने कहा, स्पीकर महोदय मैं आपसे माफी मांगना चाहता हूं. पिछली बार मैंने अडानी के मुद्दे पर जोर से बोला था. उससे वरिष्ठ नेताओं को दुख हुआ. लेकिन आज मैं अडानी पर बोलने नहीं जा रहा हूं, इसलिए डरने की जरूरत नहीं है. आज आप शांत रह सकते हैं, रिलैक्स कर सकते हैं. आज मेरा भाषण दूसरी दिशा में है.

अपने भाषण में राहुल ने रूमी का भी जिक्र किया. राहुल ने कहा, रूमी ने कहा था-जो शब्द दिल से आते हैं, वो शब्द दिल में जाते हैं. इसलिए आज मैं दिल से बोलना चाहता हूं, दिमाग से नहीं. मैं आज आप लोगों पर इतना हमला नहीं करूंगा. एक-दो गोले जरूर मारूंगा. लेकिन इतने नहीं. इसलिए आप लोग रिलैक्स कर सकते हैं.

यात्रा का मकसद नहीं था मालूम

अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कांग्रेस नेता ने कहा, जब यात्रा शुरू की तो काफी लोगों ने पूछा कि क्यों चल रहे हो? तुम्हारा क्या मकसद है. कन्याकुमारी से कश्मीर क्यों जा रहे हो. तब मैं जवाब नहीं दे पाता था. शायद तब मुझे पता नहीं था कि मैं क्यों ये यात्रा कर रहा हूं. मैं लोगों को समझना चाहता था, उनको जानना चाहता था. कुछ वक्त बाद मुझे समझ आने लगी. जिस चीज के लिए मैं मरने को तैयार, जिस चीज के लिए पीएम मोदी की जेलों में जाने को तैयार. जिस चीज के लिए मैंने हर दिन गोली खाई. उस चीज को समझना चाहता था. ये है क्या? जिसने मेरे दिल को इतनी मजबूती से पकड़ा हुआ था, उसे समझना चाहता था.