No Confidence Motion: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने गुरुवार को लोकसभा में बीजेपी और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. ओवैसी ने कहा, एक तरफ चौकीदार है और दूसरी तरफ दुकानदार है, लेकिन जब अल्पसंख्यकों पर जुल्म होता है तो किसी का मुंह नहीं खुलता.

सदन में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा में भाग लेते हुए उन्होंने यह भी कहा कि अगर इन लोग जुल्म के खिलाफ नहीं बोले तो ‘दुकानदारी’ बंद हो जाएगी, ‘चौकीदार’ बदल जाएगा और देश को तीसरा मोर्चा मिलेगा. उनका यह भी कहना था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चर्चा का जवाब देते हुए यह स्पष्ट करना चाहिए कि देश बड़ा है या फिर हिंदुत्व और (संघ विचारक) गोलवलकर की विचारधारा बड़ी है?

‘अल्पसंख्यकों पर जुल्म पर कोई मुंह नहीं खोलता’

ओवैसी ने PM मोदी और राहुल गांधी पर बिना नाम लिए हमला बोला. पीएम मोदी ने कहा, ‘इस देश में दो मोर्चे हैं. एक चौकीदार है और एक दुकानदार है. जब हम पर जुल्म होता है तो कोई मुंह नहीं खोलता. गृह मंत्री अमित शाह यूएपीए कानून लेकर आए तो इन दुकानदारों ने समर्थन किया.’

ओवैसी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले लोकसभा चुनाव से पहले ट्विटर पर अपने नाम के आगे ‘चौकीदार’ लगाया था. राहुल गांधी ने ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान ‘नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान’ खोलने का नारा दिया था.