स्वतंत्रता दिवस को लेकर राजधानी दिल्ली में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. लेकिन 15 अगस्त से दो दिन पहले दिल्ली पुलिस रविवार को लाल किला समेत कई जगहों पर बम रखने से जुड़ी कई कॉल को लेकर परेशान रही. दिल्ली में एक के बाद एक बम मिलने की कॉल से हड़कंप मच गया. दूसरी ओर, दिल्ली पुलिस ने स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए मंगलवार को राजधानी में गाड़ियों की सुचारू रूप से आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है.

दिल्ली पुलिस को अभी तक रफी मार्ग में स्थित श्रम शक्ति भवन, लाल किला, सरिता विहार और कश्मीरी गेट पर बम मिलने की सूचना मिली, जिसके बाद तमाम सुरक्षा एजेंसियां हरकत में आईं. हालांकि राहत की बात यह रही कि इन जगहों पर जांच के बाद पता चला कि सभी कॉल बोगस थीं.

श्रम शक्ति भवन में लावारिस बैग मिलने की कॉल से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया. लावारिस बैग में कुछ नहीं मिला. बताया गया कि यह बैग किसी इलेक्ट्रीशियन का बैग था. लंबी तलाशी के बाद पुलिस ने बताया कि बैग में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला. फिलहाल दिल्ली पुलिस हर तरह की कॉल को गंभीरता से ले रही है और कॉल वाली जगह पर जाकर जांच कर रही हैं.

कश्मीरी गेट और लाल किला से आई कॉल भी बोगस

फिर लगातार ऐसी कॉल आने लगी. पुलिस के पास लाल किले में भी बम रखे होने की कॉल आई. इसी तरह कश्मीरी गेट में लावारिस बैग रखे होने का फोन आया. फिर सरिता विहार में भी बम होने की कॉल आई.दिल्ली पुलिस के अनुसार, सब बोगस कॉल आए. इसमें कुछ नहीं मिला है. श्रम शक्ति भवन के बैग में भी कुछ नहीं मिला है. कश्मीरी गेट और लाल किला वाली कॉल भी बोगस कॉल साबित हुई. इसी तरह सरिता विहार में भी कुछ संदिग्ध नहीं मिला. 15 अगस्त से पहले दिल्ली पुलिस लगातार हाई अलर्ट पर है. ऐसी कॉल आने पर दिल्ली पुलिस के आला अधिकारी के साथ डॉग स्क्वाड, बॉम्ब स्क्वाड और अन्य जांच एजेंसी हर संदिग्ध वस्तुओं को जांच कर रही है.