Mallikarjun Kharge absent: भारत की आजादी को 76 साल पूरे हो गए हैं और देश 77वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. इस मौके पर लाल किले पर भव्य कार्यक्रम किया गया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर से तिरंगा फहराया. इस कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस गैरमौजूद रही और पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) की कुर्सी खाली नजर आई. अब उनके लाल किले पर आयोजित कार्यक्रम में नहीं पहुंचने की वजह सामने आई है.

स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में क्यों नहीं पहुंचे खरगे?

अब मल्लिकार्जुन खरगे के स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में नहीं पहुंचने की वजह सामने आई है और उनके ऑफिस ने बताया है कि वो सुरक्षा कारणों की वजह से लाल किला नहीं गए. खरगे के ऑफिस ने बताया कि उन्हें अपने घर और पार्टी दफ्तर में भी झंडा फहराना था. इसलिए, उनको वापस लौटना था और सुरक्षा कारणों की वजह से लाल किला नहीं गए. खरगे को करीब 10 बजे पार्टी दफ्तर में झंडा फहराना था.

स्वतंत्रता दिवस समारोह में खाली पड़ी रही कुर्सी

लाल किला पर आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान एक खाली कुर्सी नजर आई. कुर्सी पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) का नाम लिखा हुआ है. सोशल मीडिया पर खाली कुर्सी की तस्वीर वायरल हो रही है.

पीएम मोदी ने लाल किले से कांग्रेस पर साधा निशाना

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने 77वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले से देश को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. हालांकि इस दौरान उन्होंने कांग्रेस का नाम नहीं लिया, लेकिन परिवारवाद को लेकर पार्टी पर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा, ‘आज परिवारवाद और तुष्टीकरण ने हमारे देश को बर्बाद कर दिया है. किसी राजनीतिक दल का प्रभारी केवल एक ही परिवार कैसे हो सकता है? उनके लिए उनका जीवन मंत्र है- परिवार की पार्टी, परिवार द्वारा और परिवार के लिए.’