उत्तर प्रदेश के बांदा में पुलिस ने 20 लाख रुपये की कीमत 101 मोबाइल फोन ढूंढ निकाले. इसके बाद सभी फोन उनके असली मालिकों को दे दिए. अपने खोए फोन को पाकर लोगों के चेहरे खिल उठे. एसपी ऑफिस पहुंचे मोबाइल मालिकों ने कहा कि मोबाइल गुम होने के बाद हम लोगों ने मोबाइल फिर से मिलने की उम्मीद तक छोड़ दी थी. पुलिस ने सर्विलांस के माध्यम से मोबाइल खोजकर लोगों को सौंपा है. पुलिस का कहना है कि फोन छीनने और चोरी करने के मामले में दर्जनों लोगों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है.

20 लाख रुपये की कीमत के 101 मोबाइल पुलिस ने किए बरामद

दरअसल, बांदा से लगातार मोबाइल चोरी और खोने की घटनाएं सामने आ रही थीं, स्थानीय लोग लगातार पुलिस से शिकायत कर मोबाइल खोजने की मांग कर रहे थे. SP के नेतृत्व में सर्विलांस के माध्यम दूसरे प्रदेशों सहित यूपी के कई जिलों से 20 लाख की कीमत के 101 मोबाइल फोन बरामद किए. बरामद मोबाइल ऐसे हैं जो लोगों से छीने जाते गए थे या फिर लोगों की गलती से गुम हो गए थे. पुलिस अधीक्षक ने लोगों को बुलाकर उनके मोबाइल सौंप दिए.

SP अंकुर अग्रवाल ने बताया कि जिले में लगातार मोबाइल चोरी या गिरने की शिकायतें मिल रही थीं, जिसके लिए एक टीम गठित की गई थी. सर्विलांस के जरिए खोए फोन को तलाशा जा रहा था. कड़ी मेहतन के बाद करीब 20 लाख कीमत के 101 मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं, जिनके मोबाइल थे उन्हें बुलाया गया है और मेरे द्वारा उनके फोन दिए जा रहे हैं.