Khajuraho Train Engine Fire: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में सिथौली स्टेशन के पास उदयपुर-खजुराहो ट्रेन के इंजन में आग लगने की खबर है. आग की घटना से मौके पर हड़कंप मच गया. इसकी खबर लोको पायलट को लगी तो ट्रेन को तुरंत सिथौली के पास रोक दिया गया. इसके बाद तत्काल रूप से कंट्रोल रूम को सूचना दी गई. आग की सूचना मिलते ही ग्वालियर से फायर ब्रिगेड को तुरंत मौके पर बुलाया गया.

दरअसल, सिथौली स्टेशन के पास शनिवार (19 अगस्त) को उदयपुर खुजराहो एक्सप्रेस के इंजन में आग लग गई। धुआं उठते हुए देख ड्राइवर ने ट्रेन को फौरन रोका और कंट्रोल रूम को घटना की जानकारी दी। इसके बाद ट्रेन में मौजूद लोग ट्रेन से सुरक्षित बाहर निकले।

रिपोर्ट के मुताबिक ट्रेन 12.35 पर ग्वालियर स्टेशन पर आई। इसके बाद 12.45 पर झांसी के लिए रवाना हुई। घटना ग्वालियर स्टेशन से 7 किमी दूर की है जब इंजन में आग लग गई। आग की सूचना पर पायलट ने सूझबूझ दिखाई और फौरन ट्रेन को रोका। फिर उसने कंट्रोल रूम को सूचना दी। इसके बाद ग्वालियर से फायर बिग्रेड की टीम आई और मौके पर आग को बुझाकर बड़ी घटना होने से रोका। ट्रेन के रुकते ही लोग अपनी-अपनी कोच से सुरक्षित बाहर निकले।