विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. की तीसरी बैठक 31 अगस्त और 1 सितंबर को मुंबई में होगी. इसे लेकर बड़े स्तर पर तैयारियां की जा रही हैं. वहीं महाविकास अघाड़ी (MVA) के नेताओं ने आजतक को बताया कि मुंबई में होने वाली बैठक में विपक्षी गुट के 5 मुख्यमंत्रियों के साथ 26 राजनीतिक दलों के 80 नेताओं के शामिल होने की उम्मीद है. बैठक मुंबई के ग्रैंड हयात होटल में होगी.

कार्यक्रम की तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे और एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार सहित MVA गठबंधन के वरिष्ठ नेता और कुछ कांग्रेस नेता आज ग्रैंड हयात होटल में मुलाकात करेंगे.

सांसद सुप्रिया सुले, अनिल देसाई, विधायक वर्षा गायकवाड़, विधान परिषद में विपक्ष के नेता अंबादास दानवे और संजय निरुपम सहित एमवीए नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने सुरक्षा व्यवस्था पर चर्चा करने के लिए पुलिस आयुक्त विवेक फणसलकर से मुलाकात की.

एमवीए गठंबधन के नेताओं ने कहा कि बैठक के एजेंडे को दिल्ली से अंतिम रूप दिया जाएगा. साथ ही कॉमन मिनिमम प्रोग्राम का मसौदा तैयार करने और गठबंधन के लिए संयोजक नियुक्त करने पर चर्चा हो सकती है. इसमें 5 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ-साथ कांग्रेस नेता सोनिया गांधी सहित विपक्षी गठबंधन के नेताओं के 31 अगस्त को शाम 6 बजे से पहले मुंबई पहुंचने की उम्मीद है.

उद्धव ठाकरे 31 अगस्त को कार्यक्रम स्थल पर आने वाले गणमान्य लोगों के लिए डिनर की मेजबानी करेंगे और कांग्रेस अगले दिन दोपहर के भोजन के लिए नेताओं की मेजबानी करेगी, जबकि शिवसेना (यूबीटी) इस आयोजन के लिए अधिकांश जिम्मेदारी संभाल रही है, वहीं एनसीपी नेता बैठक में शामिल होने वाले गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत करेंगे.

बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल भी मुंबई में होने वाली विपक्षी गठबंधन की बैठक में शामिल होंगे. जब केजरीवाल से पूछा गया कि क्या वह मुंबई में विपक्षी दलों की आगामी बैठक में शामिल होंगे, तो उन्होंने एक कार्यक्रम से इतर कहा कि मैं मुंबई जाऊंगा. आपके साथ परिणाम साझा करूंगा. विपक्षी गुट I.N.D.I.A आगामी आम चुनाव में भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए से मुकाबला करने के लिए गठित किया गया है. विपक्षी गुट की यह तीसरी बैठक होगी. इसकी पहली बैठक जून में पटना में और दूसरी पिछले महीने बेंगलुरु में हुई थी.