पटना: भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन के महत्वाकांक्षी चंद्रयान-3 के 14 जुलाई को प्रक्षेपण के बाद चांद पर पहुंचने की उसकी यात्रा अभी जारी है. अंतरिक्ष एजेंसी के अनुसार, चंद्रयान-3 के लैंडर के 23 अगस्त को शाम करीब छह बजकर चार मिनट पर चंद्रमा की सतह पर पहुंचने की संभावना है. इस लैंडर में एक रोवर भी है. इसकी सफल लैंडिंग को लेकर बिहार के कई जिलों में लोग पूजा कर रहे हैं. राजधानी पटना में बीजेपी नेता के द्वारा वेद विद्यालय के छात्रों के साथ हवन किया गया. वहीं, मुजफ्फरपुर के बाबा गरीब नाथ धाम में रुद्राभिषेक और पूजा की गई. सभी सफल लैंडिंग के लिए भगवान से प्रार्थना कर रहे हैं.

किया जा रहा है हवन यज्ञ

मुजफ्फरपुर में चंद्रयान 3 की सफल लैंडिंग के लिए लोग मंदिर में रुद्राभिषेक और पूजा पाठ कर रहे हैं. इस मिशन को लेकर गरीबनाथ मंदिर में पुरोहित जुटे हुए हैं. बाबा गरीबनाथ धाम मंदिर में मिशन चंद्रयान-3 के लिए हवन यज्ञ भी कराया गया. पंडित राघव ठाकुर ने बताया कि चंद्रयान की सफल लैंडिंग के लिए आज हमलोग पूजा और हवन किए हैं. वहीं, बाबा मंदिर के पुजारी बैजू पाठक ने बताया कि यह एक बड़ा ऐतिहासिक पल है और भारत का मान दुनिया में और बढ़े इसको लेकर पूजन किया गया है.

सफलता के लिए प्रार्थना कर रहे हैं- पुरोहित

एक ओर पूरा देश चंद्रयान की सफल लैंडिंग की राह को देख रहा है वहीं, मुजफ्फरपुर में कई मंदिरों के साथ-साथ बाबा गरीब नाथ धाम मंदिर में आज पूजा अर्चना और हवन पूजन का कार्यक्रम किया गया. खुशी मनाई जा रही है. पंडित अभिषेक पाठक ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज देश एक इतिहास रच दे इसलिए हम लोगों ने रुद्राभिषेक हवन पूजन किया है. इसके लिए हम सब अपने देश के वैज्ञानिक के इस महान कार्य की सफलता के लिए बाबा से प्रार्थना कर रहे हैं.