आम आदमी पार्टी ने राजस्थान विधानसभा चुनावों की तैयारियों में पूरी ताकत से जुट गई है. इस कड़ी में आप के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान ने सोमवार को जयपुर में गारंटी कार्ड लॉन्च किया. इस दौरान भगवंत मान ने कहा कि अरविंद केजरीवाल वादे नही करते गारंटी देते हैं और इनकी दी हुई गारंटी बदल नही सकती. सीएम मान ने कहा कि ये गारंटी हम दिल्ली और पंजाब में पूरी करके दिखा रहे हैं.

सीएम भगवंत मान ने कहा कि हमने दिल्ली में सबसे पहले शिक्षा की गारंटी दी. अब दिल्ली के सरकारी स्कूल प्राइवेट स्कूल से बेहतर है. शिक्षा की गारंटी हमने पंजाब में भी लागू की, रिजल्ट ने बता दिया कि सरकारी स्कूल के छात्र फर्स्ट क्लास पास हुए, उनको प्रोत्साहन राशि के रूप में 50 हजार दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि हम जुमले नहीं सुनाते हैं.

हमने पंजाब-दिल्ली में फ्री बिजली दी: सीएम मान

मान ने कहा कि दूसरी गारंटी हमने चिकित्सा की दी, मोहल्ला क्लीनिक इसका उदाहरण है. हमारे स्कूल और मोहल्ला क्लीनिक देखने बड़े-बड़े राष्ट्रीय अध्यक्ष आए. पंजाब में पहले साल में ही आम आदमी ने क्लिनिक खोले. डॉक्टर, नर्स और चिकित्सा से जुड़े लोगों को रोजगार मिला. वहीं तीसरी गारंटी पंजाब में हमने फ्री बिजली की थी. लोगों ने कहा पैसा कहां से आएगा. हमने भ्रष्टाचारियों को पकड़ा, 90 प्रतिशत बिजली फ्री, 600 यूनिट से नीचे सभी का बिजली का बिल फ्री किया.

हमने पंजाब की कोयले की खान शुरू की, कोयला थर्मल प्लांट पहुंचाया और बिजली दी. शहीद सम्मान राशि हमने दी. पंजाब में शहीद के अंतिम संस्कार से पहले एक करोड़ रुपये सम्मान राशि मिल जाती है. कुछ मामलों में शहीद का दर्जा नहीं दिया गया, उन्हें भी हमने 1 करोड़ का चेक दिया.

भ्रष्टाचार मुक्त राज्य की गारंटी

इसके अलावा भ्रष्टाचारमुक्त राज्य की गारंटी हमने पंजाब में दी. हमने सबसे पहले व्हाट्सएप नंबर जारी किया. लोगों ने शिकायत की और 400 भ्रस्टाचारी पकड़े. राजस्थान को भी दिल्ली और पंजाब की तर्ज पर भ्रष्टाचार मुक्त किया जाएगा. साथ ही कर्मचारियों को नौकरी की गारंटी दी. हमने 12 हजार 710 अध्यापकों को परमानेंट किया. 35 हजार कर्मचारियों को भी स्थाई की. आने वाली 8 सितंबर को पटवारी और 9 सितंबर को पुलिस इंस्पेक्टर को नौकरी दी जाएगी.

भाजपा पर यकीन मत कर

उन्होंने कहा कि भाजपा पर यकीन मत करो, ये जुमलेबाजी करते हैं. मैंने सुना है कि पढ़ने वाले स्टूडेंट्स की हॉस्टल की फीस पर 12 प्रतिशत जीएसटी लगा रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी न तो खुद पढ़े हैं ना पढ़ने देंगे. सीएम मान ने कहा कि मैंने पार्लियामेंट में कहा था, 15 लाख की रकम लिखता हूं तो कलम कांपती है. मोदी जी को तो चाय भी बनानी नही आती होगी, उस वक्त तो वो स्टेशन ही नहीं था, जहां उन्होंने चाय बेचने की बात कही थी.

अरविंद केजरीवाल को पता है योजनाओं को पूरा करने के लिए पैसा कैसे आता है, क्योंकि इनकम टैक्स के कमिश्नर पद पर रह चुके हैं. वहीं अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी अकेली पार्टी है जो काम की बात करती है. आप, ईमानदार, राष्ट्रवादी पार्टी है. 75 साल में एक पार्टी बताओ जिसने बच्चों के स्कूल और अस्पताल बनवाने की बात की हो. इससे किसी को लेना-देना नहीं. पांच साल कोई काम नहीं किया और फिर से आ जाते हैं एक मौका और दे दीजिए.