मध्यप्रदेश में पहली बार भोपाल में मतदान जागरूकता को लेकर कार्निवल बुधवार को प्लेटिनम प्लाजा से टीटी नगर स्टेडियम तक निकला। इसमें कई लोग पैदल चले तो कई बाइक और कार में सवार होकर शामिल हुए। करीब पांच हजार मतदाता एक मंच पर आए। हल्की बारिश के बीच मतदाता तरह-तरह की वेशभूषा में कार्निवल में शामिल हुए।

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करने भोपाल आए मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार, निर्वाचन आयुक्त अनूपचंद्र पांडेय और अरुण गोयल ने मतदाताओं को जागरूक करने के लिए वॉकथॉन/बाइक और साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाई। हरी झंडी दिखाने के बाद मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार, निर्वाचन आयुक्त पांडेय और गोयल, मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी मध्यप्रदेश अनुपम राजन, कलेक्टर भोपाल आशीष सिंह, नोडल अधिकारी स्विप ऋतुराज सिंह भी पैदल चले।

‘भोपाल करेगा वोट’ कैंपेन

‘भोपाल करेगा वोट’ कैंपेन में सभी पदाधिकारियों ने रैली के माध्यम से आह्वान किया कि भोपाल के सभी नागरिक अपना नाम मतदाता सूची में जुड़वाएंगे और आगामी विधानसभा चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान करेंगे।

कार्निवल में ये लोग हुए शामिल

कार्निवल में पहली बार वोट करने जा रहे 18 साल के युवा मतदाता से लेकर ट्रांसजेंडर्स, महिला, बच्चे और सभी वर्ग के मतदाता बाइक और कार में सवार होकर रैली में शामिल हुए। इस दौरान इस मार्ग पर ट्रैफिक भी डायवर्ट रहा। स्विप आईकॉन, आर्मी, एनसीसी, एनएसएस, ट्रांसजेंडर भी शामिल हुए। कई मतदाता बाइकों पर सवार थे। जो हेलमेट लगाकर आए थे। ताकि, ट्रैफिक नियमों का पालन भी हो।

करीब 5 हजार मतदाता एक ही मंच पर नजर आए। सुबह 6.30 बजे से शुरू हुई रैली माता मंदिर के पास प्लेटिनम प्लाजा से अटल पथ होते हुए टीटी नगर स्टेडियम तक पहुंची। नोडल अधिकारी संदीप श्रीवास्तव ने बताया कि कार्निवल के दौरान नुक्कड़ नाटक और बैंड की प्रस्तुति भी दी गई। कई दिव्यांग ट्राई साइकिल पर सवार हुए। आर्मी, एनसीसी के कैंडिडेट ड्रेस में मौजूद थे।