एग्री अंकुरण वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले कृषि विभाग के बैकलॉग पदों को भरे जाने की मांग को लेकर डी डी गार्डन से कलेक्ट्रेट तक छात्र रैली निकाल ली। हाल ही में 21 एवं 22 जुलाई को आयोजित कृषि विभाग की ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी की परीक्षा में बैकलॉग पदों को जोड़ने की मांग को लेकर छात्रों द्वारा यह रैली निकाली गई।

प्रदर्शन में शामिल छात्रों ने का कहा है कि सरकार द्वारा खुले मंच से 1 लाख पदों पर भर्ती करने का लगातार ऐलान किया जाता है लेकिन बैकलॉग पदों को लेकर खुले तौर पर धांधली की जा रही है। मुख्यमंत्री की जन आशीर्वाद यात्रा सिर्फ युवाओं और जनता को ठगने के लिए है। यह आशीर्वाद यात्रा जब आदिवासी बेल्ट झाबुआ अलीराजपुर क्षेत्र में पहुंचेगी तो वहां पर आदिवासी युवाओं द्वारा खुलकर विरोध किया जाएगा।

बता दें कि वर्ष 2015 में व्यापम (PEB) द्वारा समूह -2 में कृषि संकाय के अंतर्गत ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी एवं समकक्ष पदों हेतु संयुक्त भर्ती परीक्षा 2015 में अधिसूचना अंतर्गत ग्रामीण कृषि विकास अधिकारी के कुल 227 पद बैकलॉग भर्ती हेतु स्वीकृत हुए थे। लेकिन भर्ती परीक्षा निरस्त कर दी गई थी। वर्ष 2020 में ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी भर्ती परीक्षा 2020 में केवल 24 पद बैकलॉग भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गई थी। जिसको लेकर छात्र लगातार विरोध कर रहें है। छात्रों का कहना है कि इस विषय को लेकर हम कई बार प्रदेश के मुख्यमंत्री और कृषि मंत्री से मिलकर अपनी समस्या बता चुके हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं होती है। इस लिए हमें मजबूर होके अर्धनग्न प्रदर्शन करना पड़ रहा है।

पुलिस ने कपड़ा उतारकर प्रदर्शन करने से रोका

छात्रों की मांग है कि बैकलॉग पदों को 21 एवं 22 जुलाई को आयोजित ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी परीक्षा में सम्मिलित करें। युवाओं द्वारा निकाली जा रही रैली जैसे ही पालसिकर चौराहे पर पहुंची वैसे ही पुलिस ने अर्धनग्न प्रदर्शन और रैली करने से रोका दिया। पुलिस की समझाइश के बाद रैली में शामिल सभी युवाओं ने पुनः कपड़े पहने और रैली को आगे बढ़ाया।