जान से मारने की धमकी मिलने के बाद बागेश्वर धाम के कथावाचक धीरेंद्र शास्त्री की सुरक्षा में बढ़ोतरी की गई है. उनकी सिक्योरिटी को बढ़ा दिया गया है. मध्य प्रदेश में सागर जिले के खुरई में धीरेंद्र शास्त्री का तीन दिवसीय कथा का कार्यक्रम है. इस कार्यक्रम के लिए सिक्योरिटी के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. पंडाल में चप्पे चप्पे पर जवानों की तैनाती की गई है. बाबा बागेश्वर की कथा में सुरक्षा से जुड़ी किसी प्रकार की कोई अनहोनी न हो इसके लिए 1000 से अधिक पुलिस के जावान तैनात किए गए हैं.

सिक्योरिटी में क्विक रिस्पॉन्स फोर्स (QRF) के जवानों को भी तैनात किया गया है. जानकारी के मुताबिक, इस कथा कार्यक्रम में आखिरी दिन तक लाखों की संख्या में लोगों के पहुंचने की उम्मीद है. ऐसे में धीरेंद्र शास्त्री के रुकने वाली जगह से लेकर पंडाल तक कड़ी सुरक्षा की व्यवस्था की गई है.

बीते दिनों उत्तर प्रदेश के बरेली के रहने वाले एक व्यक्ति ने पंडित धीरेंद्र शास्त्री को जान से मरने की धमकी दी थी. उसने सोशल मीडिया पर लिखा था कि बागेश्वर बाबा के सिर पर मौत मंडरा रही है. हालांकि, धमकी देने के बाद जब मामला बढ़ गया तो सोशल मीडिया पर युवक के खिलाफ लोगों ने जमकर गुस्सा निकाला. इधर, राजस्थान के बारां में कथा कार्यक्रम के लिए पहुंचे धीरेंद्र शास्त्री ने भी इस धमकी का जवाब दिया और कहा कि शेर कभी डरा नहीं करते. बरेली आकर ठठरी बांध देंगे.

मामला बढ़ता देख पुलिस-प्रशासन हरकत में आया और धमकी देने वाले युवक को तुरंत गिरफ्तार कर लिया. युवक के गिरफ्तारी की जानकारी जैसे ही उसके घरवालों को लगी, उन्होंने उसके किए पर दुख जताया और सार्वजनिक तौर पर माफी मांगी. इसके बाद युवक को जमानत मिल गई.

पंडित धीरेंद्र शास्त्री को पूर्व में भी धमकियां मिल चुकी हैं. यही कारण है कि उनकी सुरक्षा को लेकर प्रशासन किसी भी प्रकार की लापरवाही बरतना नहीं चाहता. इसी वजह से सागर के खुरई हो रही कथा में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. कथा के कार्यक्रम में प्रशासन के कर्मचारियों के साथ-साथ अधिकारियों की भी तैनाती की गई है. इस कथा के आयोजक मध्य प्रदेश सरकार में नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह हैं.