BJP MLA Narayan Tripathi Thanks Kamal Nath for Maihar District: मध्य प्रदेश में बीजेपी के विधायक नारायण त्रिपाठी ने अपने विधानसभा क्षेत्र मैहर को जिला बनाने के लिए होर्डिंग लगा कर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का आभार व्यक्त किया है. नारायण त्रिपाठी ने होर्डिंग पर सीएम शिवराज और कमलनाथ की फोटो के साथ लिखा है, ‘मैहर के जिला बनने पर आप दोनों का आभार.’

बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी ने बड़े-बड़े होर्डिंग मध्य प्रदेश कांग्रेस कार्यालय और बीजेपी कार्यालय के आसपास के अलावा विभिन्न मुख्य मार्गों पर लगे खंभों पर लगवाए हैं. जनता प्रतिद्वंद्वी दलों के दोनों नेताओं कमलनाथ और चौहान को एक ही होर्डिंग में देखकर आश्चर्यचकित हैं.

पोस्टर में विधायक ने लिखवाया ‘जय जय विंध्य प्रदेश’

इसके अलावा, लंबे समय से मध्य प्रदेश को विभाजित कर अलग विंध्य प्रदेश के गठन की मांग करने वाले नारायण त्रिपाठी ने इन होर्डिंग पर अपनी फोटो भी लगाई है और लिखा है, ‘जय जय विंध्य प्रदेश.’ मालूम हो, इस हफ्ते की शुरुआत में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मैहर को राज्य का 57वां जिला घोषित करने का आदेश पारित किया. यह पहले सतना जिले का हिस्सा था.

3 लोगों का कहना था कि भारी राजस्व मिलने के बाद भी मैहर का विकास नहीं हो पा रहा था. हर छोटे काम के लिए आमजन को दूर सतना तक सफर करना पड़ता था. ऐसे में मैहर को जिला बनाने की मांग उठने लगी थी, जो अब पूरी हो गई है.

मैहर जिले में आएंगी ये तहसीलें

जानकारी के लिए बता दें, मैहर जिले में मैहर तहसील का पूरा हिस्सा होगा. इसके अलावा, आधा हिस्सा उचेहरा तहसील का भी आएगा. वहीं, उचेहरा और परसमिनया सर्किल को मैहर में शामिल किया जाएगा. रामनगर तहसील का भी पूरा हिस्सा मैहर में आएगा और अमरपाटन का दो तिहाई हिस्सा यानी मौहारी, कटरा और अमरपाटन सर्किल नए जिले में जाएंगे.