Shivraj Singh Chouhan Reach Mahakaleshwar Temple: चुनावी साल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान परिवार के साथ भगवान महाकाल की शरण में पहुंचे. उन्होंने भादो मास के दूसरे सोमवार विधि विधान के साथ भगवान महाकाल की पूजा अर्चना की. भादो मास के दूसरे सोमवार भगवान भगवान महाकाल के दरबार में वीआईपीज का लगातार जमावड़ा लगा रहा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार दोपहर परिवार के साथ महाकालेश्वर मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना की. उनके साथ पत्नी और पुत्र भी मौजूद थे.

भादो मास के दूसरे सोमवार भगवान महाकाल की शाही सवारी निकली. महाकालेश्वर मंदिर के पुजारी प्रदीप गुरु ने बताया कि भादो मास के सोमवार भी भगवान महाकाल की पूजा और अर्चना का उतना ही महत्व होता है जितना सावन के महीने में होता है. भगवान महाकाल की शाही सवारी उतने ही लाव लश्कर के साथ निकाली जाती है जितना लव लश्कर सावन के महीने में मौजूद रहता है.

अच्छी बारिश होने पर महाकाल को दिया धन्यवाद

महाकालेश्वर मंदिर से जुड़े सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अच्छी बारिश की कामना को लेकर महाकालेश्वर मंदिर में रुद्राभिषेक कराया था. इसी के साथ यह भी प्रण लिया था कि जब अच्छी बारिश होगी तो वे भगवान महाकाल को धन्यवाद ज्ञापित करने के लिए परिवार के साथ पहुंचेंगे. इसी के चलते भादो मास के दूसरे सोमवार में भगवान महाकाल को धन्यवाद देने के लिए पहुंचे थे.

सावन और भादो मास में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तीसरी बार महाकालेश्वर मंदिर पहुंचे. उन्होंने भगवान महाकाल की तीसरी सवारी में हिस्सा लेकर पूजा अर्चना की थी. इसके बाद फलपुर दृष्टि होने पर उन्होंने महाकालेश्वर मंदिर पहुंचकर रुद्राभिषेक करवाया. इसके बाद भादो मास के दूसरे सोमवार भी भगवान महाकाल की शरण में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पहुंचे.