उत्तर प्रदेश में वंदे भारत एक्सप्रेस को एक बार फिर निशाना बनाया गया. यहां शुक्रवार को लखनऊ के मल्हौर स्टेशन के पास असामाजिक तत्वों ने ट्रेन पर पथराव किया. पथराव की इस घटना में ट्रेन के एसी कोच का शीशा टूट गया. ट्रेन गोरखपुर से लखनऊ आ रही थी. वहीं, ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों ने तत्काल इसकी सूचना रेलवे पुलिस को दी. बताया जा रहा है कि रेलवे पुलिस के अधिकारियों ने घटना की जांच के लिए एक टीम का गठन किया है.

जानकारी के मुताबिक, ट्रेन जैसे ही मल्हौर स्टेशन के पास पहुंची, कुछ असामाजिक तत्व ट्रेन पर पत्थर फेंकने लगे. हालांकि, पत्थरबाजी की इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ. अधिकारियों के मुताबिक, किसी भी यात्री को कोई चोट नहीं आई है. जिसने भी पत्थरबाजी की घटना को अंजाम दिया है, उसके खिलाफ रेलवे सख्त से सख्त कार्रवाई करेगा.

रेलवे पुलिस घटना की जांच में जुटी

एक अधिकारी ने बताया कि स्टेशन के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज को खंगाला जा रहा है. साथ ही जहां पर घटना हुई है, वहां एक टीम पहुंची है. रेलवे पुलिस ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों से भी घटना के संबंध में जानकारी ली है. वहीं, इस घटना से ट्रेन के परिचालन पर कोई भी असर नहीं पड़ा है.

अयोध्या में ट्रेन को बनाया था निशाना

वंदे भारत एक्सप्रेस पर पहले भी पथराव की घटनाएं हो चुकी हैं.इसी साल जुलाई में वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव हुआ था. असामाजिक तत्वों ने अयोध्या जिले के सोहावल के पास पथराव की घटना को अंजाम दिया था. इस घटना में भी ट्रेन की बोगी के शीशे टूटे थे. ट्रेन गोरखपुर रेलवे स्टेशन से चलकर अयोध्या कैंट स्टेशन के पास पहुंची थी, तभी कुछ लोगों ने पथराव कर दिया. इस साल वैसे देखा जाए तो वंदे भारत ट्रेन पर पथराव की कई घटनाएं हुई हैं. इस साल जनवरी में पश्चिम बंगाल के मालदा में वंदे भारत ट्रेन पर पथराव की घटना सामने आई थी.