मध्य प्रदेश और राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए अब कम समय बचा हुआ हैं. यहां सत्ता की लड़ाई कांग्रेस और बीजेपी के बीच है. वहीं दोनों दल मतदाताओं को अपने पाले में करने की कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. बता दें कि बीजेपी के जवाब में कांग्रेस भी यात्रा निकालने की तैयारी में है. कांग्रेस मध्य प्रदेश में गणेश चतुर्थी से जन आक्रोश तो वहीं राजस्थान में 25 सितंबर से जन आशीर्वाद यात्रा निकालने जा रही है.

दरअसल कांग्रेस मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार के खिलाफ जन आक्रोश यात्रा निकाल रही है. कांग्रेस की यह यात्रा बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा के मुकाबले 19 सीटों को ज्यादा कवर करेगी. इन यात्राओं में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी शामिल होंगी.

आशीर्वाद के जवाब में अक्रोश यात्रा

बता दें कि मध्य प्रदेश में बीजेपी ने अपनी जन आशीर्वाद यात्रा शुरु कर दी है. इसके लिए राज्य भर में पांच अलग-अलग यात्राएं निकालकर जनता का आशीर्वाद मांग रही है. वहीं चुनावों को देखते हुए कांग्रेस बीजेपी के जन आशीर्वाद यात्रा के जवाब में जन अक्रोश यात्रा निकाल रही है. कांग्रेस की यात्रा राज्य की सभी 230 विधानसभा सीटों से होकर गुजरेगी. इस दौरान यात्रा में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के साथ राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी शामिल होंगी.

जन आशीर्वाद यात्रा में निकलेंगे CM गहलोत

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पूर्वी राजस्थान कैनल प्रोजेक्ट (ERCP) को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करने की मांग को लेकर राज्य में 25 से 29 सितंबर तक सीएम अशोक गहलोत जन आशीर्वाद यात्रा निकालेंगे. यह यात्रा 13 जिलों में निकाली जाएगी, जिसमें 86 विधानसभा क्षेत्र को कवर किया जाएगा.

कांग्रेस की स्थिति बीजेपी से मजबूत

बता दें कि पूर्वी राजस्थान में कांग्रेस की स्थिति बीजेपी से मजबूत रही है. पिछले विधानसभा चुनाव में चार जिलों में बीजेपी का खाता तक नहीं खुला था. वहीं अब यात्रा के दौरान इन 13 जिलों में कई कार्यक्रम आयोजित होंगे. पांच दिन तक कांग्रेस पदयात्राएं करेगी. इन जिलों में अलवर, करौली, जयपुर, अजमेर, बारां, भरतपुर, दौसा, झालावाड़, कोटा, सवाई माधोपुर, टोंक, बूंदी और धौलपुर शामिल हैं.