बिहार के पश्चिम चंपारण में ट्रेन से कटकर दो मगरमच्छ की मौत हो गई है. दोनों गोरखपुर और नरकटियागंज रेलखंड पर बगहा-वाल्मीकिनगर रोड रेलवे स्टेशन के बीच मंगलपुर औसानी हॉल्ट के पास ट्रेन की चपेट आ गए. इसके बाद मौके पर ही दोनों की मौत हो गई. ट्रेन से मगरमच्छ के कटने की सूचना रेलकर्मियों ने वन विभाग की दी. रेलकर्मचारियों ने इसकी सूचना बगहा वन प्रक्षेत्र कार्यालय को दी जिसके बाद मौके पर वन विभाग की टीम पहुंची.

वन विभाग की टीम ने यहां ट्रेन से कटकर दो भाग में बंट गए मगरमच्छ और दूसरा ट्रेन से धक्का लगने के बाद चोटिल होकर मरे मगरमच्छ को कब्जे में ले लिया. इसके बाद मगर के शव को बगहा वन प्रक्षेत्र कार्यालय लाया गया. यहां दोनों मगरमच्छ का पोस्टमार्टम किया गया फिर उसके शव को दफना दिया गया है. मगरमच्छ की किस ट्रेन से कटकर मौत हुई है इसकी जांच की जा रही है.

गांव वालों ने कहा हमेशा जोड़े में रहता था मगर

घटना के बाद लोगों ने बताया कि मगरमच्छ हमेशा जोड़े में रहता था. दोनों साथ भ्रमण करते थे. लोगों को अक्सर यह सुबह-सुबह जोड़े में दिख जाते थे. पहले भी दोनों कई बार रेल लाइन के बिल्कुल पास पहुंच गए थे. गांव वालों ने कहा कि रविवार को दोनों पोखर से निकलकर रेल लाइन के पास के एक गड्डे में आ गए थे. इस दौरान ही वह भ्रमण करते-करते पटरी पर पहुंच गए और फिर ट्रेन की चपेट में आ गए जिसके बाद उनकी मौत हो गई.