इंदौर में आज बीजेपी की जन-आशीर्वाद यात्रा कुछ ही देर में शुरू हो गई है। सीएम शिवराज सिंह चौहान भी रथ पर हैं। जगह-जगह स्वागत मंचों से यात्रा पर फूल बरसाए जा रहे हैं। यह यात्रा राऊ से सभी विधानसभा क्षेत्रों से होती हुई विधानसभा दो के कुलकर्णी नगर तक जाएगी। इंदौर में यहीं यात्रा का समापन होगा। वहीं यह यात्रा इंदौर में कुल 12 किमी घूमेगी। इस दौरान सभाएं नहीं होगी, केवल रथ के ऊपर से जहां उचित होगा मुख्यमंत्री आम जनता को नुक्कड़ सभा के माध्यम से संबोधित करेंगे।

दैनिक भास्कर से बातचीत करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पूर्व सीएम कमलनाथ के 50 प्रतिशत कमीशन वाले सवाल के जवाब पर कहा खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे। जब उनकी 15 महीने की सरकार थी तब उनके करीबियों के यहां छापे पड़े और पैसा बरामद हुआ यह जनता जानती है। इनसे बड़ा भ्रष्ट कोई हो नहीं सकता। इस बार के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार सुनिश्चित है इसलिए आरोप लगा रहे हैं। सीएम ने कहा कि यात्रा में जनता का काफी आशीर्वाद मिल रहा है। जनता का उत्साह, प्रेम और स्नेह बरस रहा है। चुनाव से जनता का कल्याण हो यही हमारा उद्देश्य है। इसे सामने रखकर ही हम चुनाव लड़ेंगे।

यात्रा शुरू करते हुए सीएम शिवराज सिंह ने कहा जनता के समर्थन के साथ यात्रा चल रही है। बीजेपी को जनता खुले मन से आशीर्वाद दे रही है। क्योंकि जनता हमारा परिवार हैं, मैं सरकार नहीं परिवार चलाता हूं। आज जन आशीर्वाद यात्रा के लिए ही मैं इंदौर आया हूं। कांग्रेस के ऊपर सब योजनाओं को बंद करने का आक्रोश है। वहीं मीडिया के सवाल (बीजेपी छोड़कर जाने वाले नेताओं पर आप क्या कहेंगे) के जवाब में सीएम बोले कि कुछ नहीं कहूंगा।

यात्रा के शुरुआत में में राऊ से भाजपा प्रत्याशी मधु वर्मा रथ पर सवार हुए। जब यात्रा विधनसभा 4 में पहुंची तो रथ पर विधायक मालिनी गौड़ और विधानसभा 1 में आने पर पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता रथ पर सवार हुए और मुख्यमंत्री ने उन्हें सबसे आगे खड़ा किया। ध्यान रहे कि यात्रा से ठीक पहले कुछ कार्यकर्ताओं ने गुप्ता के खिलाफ नारे लगाए थे और थाने में गिरफ्तारी देने भी पहुंचे थे। इनमें पूर्व पार्षद भी शामिल थे।