नोएडा में दो बड़े आयोजनों के चलते ट्रैफिक पुलिस ने 5 दिनों के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. दरअसल मोटोजीपी और यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का आयोजन नोएडा में किया जा रहा है. जिसमें पुलिस को बड़ी संख्या में लोगों के आने का अंदेशा है. ऐसे में पुलिस ने एहतियात बरतने के लिए पब्लिक ट्रांसपोर्ट को संबंधित रूट्स पर चलने से बाधित किया है, पब्लिक ट्रांसपोर्ट के लिए पुलिस ने दूसरे रूट बताए हैं.

21 सितंबर से लेकर 25 सितंबर तक अगर आप नोएडा में रहते हैं तो आपको इन रूट्स के बारे में जानकारी होना जरूरी है. निजी वाहन से लेकर पब्लिक ट्रांसपोर्ट के लिए अलग-अलग एडवायजरी जारी की गई है.

मोटोजीपी देखना है तो ऐसे पहुंचे

नोएडा के बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में मोटोजीपी बाइक रेस होने जा रही है. इसके लिए 11 रूट्स पर शटल बसें चलाई जाएंगी. ये शटल बसें दिल्ली, नोएडा, गुड़गांव और फरीदाबाद के प्राइम जगहों से आसानी से मिल जाएंगी. इन शटल बसों में सिर्फ टिकट लेने वाले यात्रियों के लिए ही बैठने को मिलेगा. एक टिकट के साथ एक यात्री बैठ सकता है. वहीं इनका किराया भी अलग-अलग रूट्स पर अलग-अलग रखा गया है. इनका किराया 400 रुपये से लेकर रूट्स के हिसाब से 1500 तक रह सकता है. इसके अलावा कई रूट्स से बीआईसी तक मेट्रो सुविधा भी चालू रहेगी और प्राइवेट कैब्स और शेयरिंग वीकल भी इस्तेमाल किए जा सकते हैं.

इंटरनेशनल ट्रेड शॉ तक मेट्रो रूट

एनएमआरसी ने कहा है कि ट्रेड शो तक पहुंचने के लिए एक्वा लाइन पर मेट्रो ट्रेन्स की फ्रिक्वेंसी को बढ़ाया गया है. हर 10 मिनट में ट्रेन की बजाय हर 7.5 मिनट में ट्रेन मुहैया कराई जा रही है. एनएमआरसी के अनुसार एक्वा लाइन पर नॉलेज पार्क एग्जीबीशन के सबसे पास वाला मेट्रो स्टेशन है. कई जगह पर सड़कों के ब्लॉकेज होने की वजह से एनएमआरसी का अनुमान है कि ज्यादातर लोग ट्रेड शो में पहुंचने के लिए मेट्रो का सहारा लेंगे.