श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने स्वयंसेवी संस्थाओं के संचालकों से मंदिर के उद्घाटन के मौके पर भक्तों की सेवा के लिए आगे आने की अपील की है. उन्होंने कहा है राम लला की प्राण प्रतिष्ठा और नये भव्य मन्दिर का उद्घाटन ऐसे समय में हो रहा है जब सर्दी चरम पर होती है. ऐसे में उन्होंने राम भक्तों से अयोध्या आने, जाने से लेकर और ठहरने आदि तक की व्यवस्था में ट्रस्ट से जुड़ने को कहा है.

चंपत राय ने कहा है 20 से 24 जनवरी 2024 के बीच अयोध्या में श्रीरामलला के नूतन विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम संपन्न होगा और नये भव्य मन्दिर का उद्घाटन भी. ऐसे में सामाजिक सेवा करने वाले ट्रस्टों के सामने अयोध्या आने वाले लाखों राम भक्तों के लिए अस्थाई टेंट, भोजन, प्रसाद और दवा में सहयोग करने का शुभ अवसर हासिल हो रहा है. वे आगे बढ़ें और हमारे ट्रस्ट का हाथ बंटाएं.

भोजन, राशन, दवाई की व्यवस्था करें

चंपत राय ने कहा कि सामाजिक कार्यों से संबद्ध संस्थाएं स्वेच्छा के मुताबिक इस दौरान सभी प्रकार के सहयोग करने के लिए आगे अपने विचार सामने रख सकते हैं. उन्होंने कहा कि श्रीरामजन्मभूमि मंदिर में रामलला के नवीन विग्रह के प्राण प्रतिष्ठा के समय भोजन, राशन, दवाई आदि की व्यवस्था करना प्रभु श्रीराम के पुण्य कार्य हैं.

50 लाख से अधिक भक्त आ सकते हैं

ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि 2024 में 15 जनवरी से लेकर 25 फरवरी तक 50 लाख से अधिक राम भक्त अयोध्या आ सकते हैं. ऐसे में उन्होंने सभी रामभक्तों से कहा है कि छोटी-सी अयोध्या नगरी में उन्हें किसी को कोई परेशानी न हो, इसके लिए सभी एक-दूसरे का हाथ बंटायें. उनके लिए सभी तरह की व्यवस्था की जा रही है.

दिसंबर तक व्यवस्था करने की अपील

उन्होंने कहा कि सबका सहयोग सौभाग्य का विषय होगा. जो भी संस्था, ट्रस्ट या सज्जन इस सेवा कार्य से जुड़ने के लिए इच्छुक हों वे सीधा संपर्क कर सकते हैं. उन्होंने संस्थाओं से यह भी अपील की है कि सेवा और सहायता करने वाले लोग दिसंबर तक अयोध्या में व्यवस्था को सुनिश्चित कर लें.