Burhanpur Arms Smuggler Arrested: मध्य प्रदेश की बुरहानपुर पुलिस ने अवैध पिस्टल बनाने वाले शातिर बदमाश को रंगे हाथों मौके से ही धर दबोचा. पुलिस ने उसके कब्जे से 16 देशी पिस्टल सहित अवैध हथियार बनाने का सामान भी जब्त किया है. पकडे गए आरोपी गुरुदेव के हरियाणा के भी आपराधिक रिकॉर्ड मिले हैं तो वही उसका पूरा परिवार ही अवैध हथियार बनाने का काम करता रहा है. आरोपी के परिजनों के भी आपराधिक रिकॉर्ड सामने आए हैं. फिलहाल पुलिस ने आरोपी पर आर्म्स एक्ट की धाराओं में मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार करते हुए इस पूरे मामले को जांच में लिया है.
बुरहानपुर के नेपानगर के अंतर्गत आने वाले खकनार थाना की पुलिस को अवैध हथियार बनाने वालों के खिलाफ बड़ी कार्यवाही करने में सफलता मिली है. दरअसल गुरुवार देर शाम पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि पाचौरी ग्राम का रहने वाला एक युवक अपने घर में ही फैक्ट्री बनाकर उसमे अवैध हथियार बना रहा है. सूचना पर कार्यवाही करते हुवे थाने में पदस्थ एएसआई अमित हनोतिया ने थाना प्रभारी विनय आर्य को सूचना दी गयी.

मौके पर मिला 16 अवैध देशी पिस्टल

जिसके बाद शिवपाल सरयाम, अमित हनोतिया, शादाब अली, अक्षय दुबे की टीम बना कर तत्काल पाचोरी गांव के लिए पुलिस टीम रवाना हुई. जहां एक युवक अपने निर्माणाधीन मकान में लोहे के औजारों का इस्तेमाल कर हाथ से अवैध पिस्टल बनाते हुए मिला. पुलिस टीम ने तुरंत घेराबंदी कर उसे पकड़ा. पूछताछ में बड़वानी जिले के उमरटी के रहने वाले इस युवक ने अपना नाम गुरुदेव पिता बराड़ सिंह सिकलीगर बताया.आरोपी के पास से पुलिस ने 16 अवैध देशी पिस्टल सहित फैक्ट्री में पिस्टल बनाने के औजार है. जिनमें एक लोहे की संसी, लोहे की फुकनी, लोहे की कनाश, लोहे की हथौड़ी, लोहे की हेक्सा ब्लेड कटर सहित लोहे की हाथ से हवा करने वाली छोटी भट्टी मिली. जिसकी कीमत करीब पौने दो लाख रुपये आंकी गयी.
हथियार का नेटवर्क हरियाणा भी!

पुलिस टीम ने जब आरोपी गुरुदेव को मौके से गिरफ्तार कर उसके खिलाफ थाना खकनार में आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उससे पूछताछ की गयी. तब आरोपी गुरुदेव के विरुद्ध थाना टाउरू, जिला नूह हरियाणा में भी एक अपराध पंजीबद्ध होना पाया गया, तो वहीं आरोपी के बड़े भाई विनोद पर दो अपराध एवं छोटे भाई नानक सिंह तथा पिता बराड़ सिंह पर एक-एक अपराध थाना खकनार में ही पंजीबद्ध होना पाया गया. पुलिस के अनुसार आरोपी का पूरा परिवार ही अवैध हथियार निर्माण की गतिविधियों में लगातार लिप्त रहा है.