दिल्ली के शिक्षा मॉडल की एक बार फिर देश भर में चर्चा हो रही है. एक ही स्कूल के 32 विद्यार्थियों ने एनडीए की प्रवेश परीक्षा पास की है, इनमें 9 लड़कियां हैं. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सभी कामयाब छात्रों को बधाई दी है. उन्होंने कहा है दिल्ली के शहीद भगत सिंह आर्म्ड फोर्सेज प्रिपेटरी स्कूल के बेहतर नतीजे देखने को मिले हैं. मुझे यकीन है अब दिल्ली से अधिक से अधिक छात्र एनडीए परीक्षा पास करेंगे और भविष्य में सेना के अधिकारी बनेंगे.

दिल्ली का आर्म्ड फोर्सेज स्कूल देशभर में दूसरे नंबर पर रहा, जहां सबसे ज्यादा बच्चों ने एनडीए की परीक्षा पास की है. कुल 76 में एक ही स्कूल के 32 बच्चों के पास करने पर दिल्ली सरकार की शिक्षा मंत्री अतिशी ने झड़ौदा कलां स्थित स्कूल में जाकर उन बच्चों से मुलाकात की और शुभकामनाएं दीं. शिक्षा मंत्री ने कहा – यह बहुत बड़ी उपलब्धि है.

दिल्ली में नहीं था सैनिक स्कूल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस स्कूल के शुरू होने पर कहा था – राजधानी में अब तक एक भी सैनिक स्कूल नहीं था. जो माता-पिता अपने बच्चे को फौज में भेजना चाहते थे, देश की सेवा करना चाहते थे, उनके लिए कोई औपचारिक सिस्टम नहीं था. अब ये स्कूल बड़ा मौका दे रहा है.

सपना हो रहा साकार- केजरीवाल

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने इस स्कूल के खुलने पर कहा था- उनका ये सपना था कि ऐसा कोई स्कूल दिल्ली में हो, जहां पढ़ कर बच्चे देश की रक्षा के लिए अफसर बनें. खास बात ये कि एक साल बाद ही अरविंद केजरीवाल की वह बात जमीन पर नजर आने लगी है. अब उन्होंने कहा है- सपना साकार होता दिख रहा है.

इस रिजल्ट से दिल्ली सरकार काफी उत्साहित है. इस परिणाम को दिल्ली की केजरीवाल सरकार के शिक्षा मॉडल की कामयाबी से जोड़कर भी देखा जा रहा है.