उत्तराखंड के ऊधम सिंह नगर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां जानवरों की चर्बी से घी बनाने का काम चल रहा था. पुलिस ने सिरोली कलां से एक गोदाम में रेड की तो भारी मात्रा में जानवरों की चर्बी से बना नकली घी एक पिकअप में भरा पड़ा मिला. इस मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है और उसने पूछताछ की जा रही है.

दरअसल पुलभट्टा पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि वार्ड 18 सिरौली कला स्थित एक गोदाम से जानवरों के चर्बी से बने नकली घी को पिकअप में भरा गया है.

जानवरों की चर्बी से घी बनाकर बेचने वाले चार गिरफ्तार

मौके पर पहुंचकर पुलिस ने तलाशी ली और चार आरोपियों को जानवर की चर्बी और नकली घी के साथ गिरफ्तार कर लिया. आरोपियों के नाम इकबाल, नईम कुरेशी, यासीन मलिक, मोहम्मद आलम हैं. चारों यूपी के मुरादाबाद जनपद के रहने वाले बताए जा रहे हैं.

इस मामले पर एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि आने वाले त्योहारों को देखते हुए पुलिस काफी एक्टिव मोड में है. पुलिस ने ऑपरेशन प्रहार के तहत थाना पुलभट्टा पुलिस ने जनवरो की चर्बी से बने नकली घी को बरामद किया.

पुलिस आरोपियों से पूछताछ करने में जुटी

आरोपी दरउ, कल्याणपुर, टांढा, चारबीघा, सिरौलीकलां आदि स्थानों पर चर्बी को गलाकर उससे निकलने वाला घी 1 हजार रुपये के हिसाब से बेचते थे. पकड़े गए माल की कीमत 2 लाख 5 हजार रुपये के करीब आंकी गई है.