पूरे पंजाब में एक बार फिर से किसानों ने अपनी मांगों को लेकर तीन दिवसीय आंदोलन शुरू किया है. किसान 28 सितंबर से 30 सितंबर तक कई जगहों पर रोल रोको आंदोलन कर रहे हैं. इस आंदोलन के पीछे किसानों की मुख्य मांग है कि बाढ़ से पंजाब और उत्तर भारत के किसानों को जो नुकसान हुआ है उसकी भरपाई की जाए. किसानों की मांग है कि नुकसान की भरपाई के लिए केंद्र सरकार स्पेशल पैकेज जारी करे. इन मांगों के अलावा पुरानी मांगों को लेकर भी किसान आंदोलन कर रहे हैं.

पंजाब के जालंधर कैंट रेलवे स्टेशन पर गुरुवार सुबह से ही किसानों ने रेलवे ट्रैक पर धरना लगाया. किसानों का कहना है कि यह धरना अगले 3 दिन तक दिन-रात जारी रहेगा. हालांकि किसानों के इस आंदोलन से रेलवे और यात्रियों को बहुत नुकसान हो रहा है. कई यात्री ट्रेनें रद्द की गई हैं. वहीं कई देरी से चल रही हैं. रेलवे ट्रैक पर धरना की वजह से दिल्ली से जम्मू और दिल्ली से अमृतसर जाने वाली ट्रेनें प्रभावित हुई हैं.

जालंधर कैंट थाने के एसएचओ सुखबीर सिंह ने बताया कि पंजाब पुलिस आरपीएफ के साथ कोऑर्डिनेट कर रही है. इंटेलीजेंस नेटवर्क को एक्टिव किया गया है ताकि रेलवे की संपत्ति को नुकासन पहुंचे या किसी जगह पर हालात बेकाबू हों तो उसकी सूचना तुरंत पुलिस तक पहुंच जाए. वहीं रेलवे यातायात को संबंधित रूट्स से पूरी तरह से रद्द किया गया है. इस दौरान कई यात्रियों को खासी परेशानी हो रही है.