मध्य प्रदेश में गुना जिले के एक स्कूल का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो पर भारतीय जनता पार्टी के छात्र संगठन एबीवीपी ने सवाल उठाया है. वायरल वीडियो को देखकर ABVP के कार्यकर्ता एक्शन में आ गए हैं. कार्यकर्ताओं ने स्कूल के पास आकर हंगामा किया और प्रिंसिपल के खिलाफ नारेबाजी की. स्कूल के बाहर यह प्रदर्शन करीब डेढ़ से दो घंटे तक चलता रहा.

एबीवीपी कार्यकर्ताओं का हंगामा जब काफी बढ़ गया तब कहीं जाकर स्कूल मालिक और स्कूल प्रिंसिपल सामने आए. दोनों ने छात्र संगठन के हंगामा कर रहे कार्यकर्ताओं से हाथ जोड़कर माफी मांगी. स्कूल मालिक और स्कूल प्रिंसिपल ने कहा कि आगे से ऐसी गलती नहीं होगी. लेकिन कार्यकर्ता प्रिंसिपल को हटाने की मांग पर अड़ गए.

क्या है पूरा मामला?

ये मामला दो दिन पहले का है. स्कूल के अंदर ईद मिलन को लेकर फेस्टिवल आयोजित किये गये थे. इस दौरान कव्वाली का भी गायन हो रहा था. इस्लामिक पोषाक पहनकर काफी बच्चे इसकी धुन पर प्रस्तुति दे रहे थे. इस बात की जानकारी जैसे ही छात्र संगठन तक पहुंची, वे आगबबूला हो गए. उन्होंने बच्चों पर इस्लामिक रिवाज थोपने का आरोप लगाया.

हटाई गईं प्रिंसिपल

वहीं स्कूल मालिक और स्कूल प्रिंसिपल की माफी को नाकाफी मानते हुए छात्र संगठन के कार्यकर्ता प्रिंसिपल को हटाने की मांग पर अड़ गए. छात्रों का कहना था कि प्रिंसिपल को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त किया जाए. बाद में देखते ही देखते ये मामला इतना बढ़ गया कि स्कूल प्रबंधन ने प्रिंसिपल को हटा दिया.

पैरेंट्स का क्या है कहना

उधर बच्चों के पेरेंट्स का कहना था कि स्कूल की तरफ से उन्हें इस कार्यक्रम की कोई जानकारी नहीं दी गई थी. पैरेंट्स का कहना था कि इस तरह की गतिविधि से बच्चों की मानसिकता पर बुरा प्रभाव पड़ता है