मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ ने उज्जैन नाबालिग दुष्कर्म मामले में बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में ऐसी बहुत सी घटनाएं होती हैं, जिन पर किसी का ध्यान नहीं जाता. शिवराज सरकार पर हमला बोलते हुए कमलनाथ ने कहा कि आज मध्य प्रदेश चौपट प्रदेश बन गया है. मध्यप्रदेश में सरकार नाम की कोई चीज नहीं बची है.

बता दें कि मध्यप्रदेश कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष कमलनाथ ने पीड़ित परिवार को 5 लाख रुपये की तुरंत सहायता राशि प्रदान करने की घोषणा की है और ज़रूरत पड़ने पर देश के अच्छे से अच्छे हॉस्पिटल में इलाज कराने का वादा किया है. इससे पहले इस घटना को लेकर कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने राज्य की बीजेपी सरकार पर निशाना साधा था.

भाजपा शासन में बेटी होना अभिशाप- सुरजेवाला

उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में भाजपा शासन में बेटी होना अभिशाप हो गया है. उज्जैन में 12 साल की दलित मासूम बेटी घंटो खून से लथपथ भटकती रही पर शिवराज सरकार गहरी नींद में सोती रही. बच्ची के साथ जो वीभत्स और घृणित अपराध हुआ, उसे देखकर डॉक्टरों की रूह कांप गई. सुरजेवाला ने कहा कि बीजेपी की मानवता मर चुकी है.

25 सितंबर की सुबह हुई थी घटना

बता दें कि उज्जैन में निर्भया जैसी घटना को अंजाम दिया गया. 25 सितंबर की सुबह दुष्कर्म का यह मामला सामने आया था. सुबह चार से पांच बजे के बीच में उसके साथ दुष्कर्म किया गया. खून से लथपथ बच्ची करीब 8 किलोमीटर तक भटकती रही. बताया जा रहा है कि बच्ची 24 सितंबर से ही घर से लापता थी. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा आरोपी को पकड़ लिया गया है. उसे कठोर से कठोर सजा दी जाएगी.