कर्नाटक के शिवमोगा में ईद मिलाद के जुलूस के दौरान दो गुटों में तनाव सामने आया है. जब जुलूस रागीगुड्डा के पास शांति नगर इलाके में दाखिल हुआ, तो कुछ उपद्रवियों ने कथित तौर पर हिंदुओं के घरों पर पथराव किया. इसके जवाब में हिंदू समुदाय के लोग पथराव के विरोध में सड़कों पर उतर आए. स्थिति तनावपूर्ण हो गई और ईद मिलाद का जुलूस अचानक रोक दिया गया. प्रदर्शनकारियों ने पुलिस बैरिकेड्स को तोड़ने का प्रयास किया, जिसके कारण पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा और धारा 144 लागू कर दी गई.

बीजेपी विधायक अश्वथ नारायण ने शिवमोगा शहर में लगे टीपू सुल्तान के होर्डिंग्स की तस्वीरों के साथ एक्स पर पोस्ट किया है कि कांग्रेस सरकार के सत्ता में आने के बाद, कांग्रेस सरकार, जो कावेरी समस्या को हल करने को प्राथमिकता नहीं देती है, सांप्रदायिक दंगों का समर्थन और बढ़ावा दे रही है. राज्य की कांग्रेस सरकार शिवमोगा में कट्टर टीपू के बैनर और तलवार मेहराबों की स्थापना की अनुमति दे रही है एक सामुदायिक बागीचे को बदलने का खुलेआम समर्थन कर रही है. हालांकि एसपी का दावा है कि मामला सुलझ गया और सबकुछ शांतिपूर्ण रहा.

निर्दोषों को हो रही परेशानीः चन्नाबसप्पा

चन्नाबसप्पा, भाजपा शिवमोग्गा विधायक ने कहा कि सरकार को इसके बारे में सोचना होगा. उन्हें इन तत्वों को शक्ति नहीं देनी चाहिए. निर्दोषों को परेशानी हो रही है. एक रसोइया काम से लौट रहा था. उन्होंने उसके सिर पर वार किया है. यह स्पष्ट नहीं है कि यह किसने किया है. अगर हम इसके बीच में जाएंगे तो वे हमें बोतल से मारेंगे.’ वे घरों में घुसकर मारपीट करते हैं. यह पूर्व नियोजित हमला लग रहा है. बिना पूरी जानकारी जाने मैं कुछ नहीं बोलूंगा. शिवमोग्गा एक शांतिप्रिय जगह है.