दिल्ली से पानीपत जा रही इंडियन ऑयल की अंडरग्राउंड पाइपलाइन से तेल चोरी का अनोखा मामला सामने आया है. यहां तेल चोरों ने 40 मीटर लंबी सुरंग खोद कर पाइप लाइन छेद कर दिया और इसी छेद से रोज सैंकड़ो लीटर तेल चोरी करने लगे. पाइल लाइन के टेल पर तेल का दबाव कम हुआ तो इंडियन ऑयल के अधिकारियों को शक हुआ. इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई. पुलिस ने मामले की जांच करते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.

पुलिस के मुताबिक सुरंग खोद कर तेल चोरी की यह वारदात पोचनपुर गांव के पास हुई है. दरअसल इंडियन ऑयल की यह अंडरग्राउंड पाइप लाइन इसी गांव में रहने वाले राकेश के प्लाट के पास से निकलती है. आरोपियों ने पहले इस प्लाट में सुरंग खोदी और फिर इसमें एक वॉल के जरिए प्लास्टिक की पाइप लाइन डालकर अंदर ही अंदर इंडियन ऑयल की मुख्य पाइप लाइन से कनेक्ट कर दिया. वहीं रात के अंधेरे में जब आसपास के लोग सो जाते थे तो आरोपी मुख्य लाइन में लगा वॉल खोल कर सैकड़ों लीटर तेल चोरी कर लेते थे.

पुलिस के मुताबिक आरोपी मुख्य लाइन से तेल छोटे छोटे ड्रमों में रोज निकालते थे और बाजार में बेच देते थे. इधर, तेल का प्रेशर कम मिलने पर इंडियन ऑयल के अधिकारियों ने द्वारका जिला पुलिस को शिकायत दी. बताया कि पोचनपुर गांव के पास पाइप लाइन का प्रेशर रात में कम हो जा रहा है. इस सूचना पर पुलिस ने बताए गए स्थान पर खुदाई कराई तो इस हैरतंगेज चोरी के मामले का खुलासा हुआ. इसके बाद पुलिस ने प्लाट मालिक राकेश को गिरफ्तार करते हुए उसके साथियों की पहचान की कवायद तेज कर दी है. पुलिस के मुताबिक जल्द ही बाकी आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा.