MP Election 2023: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इन दिनों गजब जल्दबाजी में हैं. आचार संहिता लगने की आहट में वो रोज ताबड़तोड़ तरीके से भूमिपूजन और लोकार्पण कर रहे हैं.

भोपाल में शुक्रवार (6 अक्टूबर 2023) को उन्होंने 53 हजार करोड़ के 14 हजार से ज्यादा कामों का भूमिपूजन और लोकार्पण किया. कांग्रेस इसे जल्दबाजी में किए काम बताकर दावा कर रही है कि अब शिवराज की विदाई तय है.

53 हजार करोड़ की दी सौगात

भोपाल के रवींद्र भवन में मंच सजा था, जिसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ ही अठारह विभाग के बड़े अफसर बैठे थे. मौका था प्रदेश में 53 हजार करोड़ रूपये के 14 हजार से ज्यादा कामों का भूमिपूजन और लोकार्पण का.

अखबारों में बड़े-बड़े विज्ञापन छपे थे और भोपाल के इस कार्यक्रम का प्रदेश में जिन जगहों के ये काम हैं, वहां भी लाइव प्रसारण हो रहा था. मुख्यमंत्री पूरे जोश में बता रहे थे कि ये सारे काम प्रदेश की तस्वीर बदल देंगे और मध्यप्रदेश अब विकसित राज्य हो जाएगा.

‘कर्ज लेकर काम करना गलत नहीं’

आचार संहिता की आहट के कारण ये सारे वो काम थे, जो मुख्यमंत्री उन संबंधित जिलों में मंच पर सभा लगाकर करने वाले थे, मगर अब आनन-फानन में किए गए. आज के इस कार्यक्रम में लोकार्पणों के कामों की राशि कम भूमिपूजन की राशि ज्यादा थी.