पश्चिम बंगाल में आज केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने ताबड़तोड़ छापेमारी की है. सीबीआई की ये छापेमारी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के मंत्री फिरहाद हकीम पर हुई है. जांच एजेंसी ने फिरहाद हकीम पर ये छापेमारी बंगाल में नागरिक निकायों में की गई भर्तियों में कथित अनियमितताओं को लेकर की है. अधिकारियों ने बताया है कि इस मामले में ममता की पार्टी तृणमूल कांग्रेस के विधायक मदन मित्रा के आवास पर भी छापेमारी हुई है.

सीबीआई की एक टीम आज सुबह फिरहाद हकीम के ठिकाने पर पहुंची थी. फिरहाद हकीम का आवास दक्षिण कोलकाता के चेतला इलाके में है. बड़ी बात यह है कि इस दौरान सीबीआई के अधिकारी अपने साथ केंद्रीय बलों की एक टुकड़ी में लेकर गए थे. फिरहाद हकीम ममता सरकार में शहरी विकास और नगरपालिका मामलों के मंत्री है. वह राजधानी कोलकाता के महापौर भी हैं. कहा जाता है कि टीएमसी के संगठन में हकीम का अच्छा खासा प्रभाव है.

सीबीआई से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई भाषा को बताया है कि छापेमारी के बाद सीबीआई के दो अधिकारियों ने कथित नौकरी घोटाले में हकीम से काफी देर तक पूछताछ भी की. सीबीआई की छापेमारी के दौरान हकीम के समर्थक उनके आवास के बाहर इकट्ठा हो गए थे. इस दौरान उनके समर्थकों ने सीबीआई की छापेमारी को लेकर विरोध प्रदर्शन भी किया.